script

अपने खर्च से बनाया टांका, नहीं मिल रहा भुगतान

locationबाड़मेरPublished: Apr 11, 2019 07:25:14 pm

https://www.patrika.com/barmer-news/

Tanks made from your expenses, not getting paid

Tanks made from your expenses, not getting paid

अपने खर्च से बनाया टांका, नहीं मिल रहा भुगतान

– जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप जांच की रखी मांग
रामसर . ग्राम पंचायत सियाणी निवासी एक जने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप उसके खेत में बने टांके का भुगतान दिलाने की मांग की। इसमें उसने बताया कि ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों ने वर्ष 2014 में निर्माण सामग्री नहीं होने का बता अपने खर्च से टांका बनाने को कहा। इसके बाद उसने टांका तो बना दिया, लेकिन उसका भुगतान नहीं हो रहा।
ग्रामीण गोपाराम पुत्र रणजीताराम ने बुधवार को जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता को ज्ञापन सौंप बताया कि नरेगा योजना के तहत मिले टांके का जनवरी 2014 में निर्माण शुरू करवाया गया। कुछ समय बाद मैटेरियल नहीं होने की वजह से कार्य बंद कर दिया। उन्होंने जब निर्माण फिर शुरू करवाने की मांग की तो उन्होंने स्वयं के खर्च से टांके का काम पूरा करवाने की बात कही। इतने रुपए पास में नहीं होने पर गोपाराम ने लोगों से उधार लेकर टांके का कार्य पूर्ण करवाया।
इसके बाद उन्होंने ग्राम पंचायत से भुगतान की मांग रखी तो उन्होंने बहाने बाजी शुरू कर दी। वहीं टांके का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। ऐसे में उधारी से लाई गई नकदी पर ब्याज लग रहा है तथा मजदूरों को भी भुगतान नहीं हो पाया। परेशान गोपाराम ने ई-मित्र से इसकी जानकारी निकलवाई तो पता चला कि इसका भुगतान तो पहले ही हो चुका है। इस पर गोपाराम ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप टांके का भुगतान दिलाने की मांग रखी।

ट्रेंडिंग वीडियो