script

राजस्थान की शिक्षिका कांता ने मेहंदी रचाकर दिया ‘हर घर तिरंगा’ फहराने का संदेश

locationबाड़मेरPublished: Aug 13, 2022 11:32:07 am

गह-जगह तिरंगा रैली निकल रही है तो स्कूलों में देशभक्ति के तराने गूंज रहे हैं। वहीं राजस्थान के बाड़मेर की एक शिक्षिका ने अपने दोनों हाथों में हिना रचाकर ’ हर घर तिरंगा ’ फहराने का संदेश दिया है।

Teacher Of Rajasthan Kanta Gave The Message Of Hosting Har Ghar Tiranga By Mehndi Design

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
हर घर तिरंगा फहराने को लेकर पूरे देश में उत्साह चरम पर है। इन दिनों जगह-जगह तिरंगा रैली निकल रही है तो स्कूलों में देशभक्ति के तराने गूंज रहे हैं। वहीं राजस्थान के बाड़मेर की एक शिक्षिका ने अपने दोनों हाथों में हिना रचाकर ’ हर घर तिरंगा ’ फहराने का संदेश दिया है। देश के प्रति भावना को और मजबूत करने की भी बात कही।

कांता परिहार ने अपने दोनों हाथों में मेहंदी रचाई:
बाड़मेर जिले के पाटौदी के निकट राजकीय प्राथमिक विद्यालय दलाराम मेघवाल की ढाणी, आदमपुरा की शिक्षिका कांता परिहार ने अपने दोनों हाथों में मेहंदी रचाई है। उन्होंने अपने एक हाथ पर 75 वां आजादी का अमृत महोत्सव लिखा है तो दूसरे हाथ में हर घर तिरंगा अभियान का संदेश।

 

यह भी पढ़ें : तिरंगा फहराते समय रखें इन बातों का ध्यान, वरना आपको हो सकती है जेल

 

ननद मेहंदी आर्टिस्ट रेणू भदरार ने लगाई मेहंदी :
इसके साथ ही आजादी के पर्व के अवसर पर ‘पढ़ेगा इंडिया’, ‘स्कूल चलें हम’, ‘जय हिंद’ व ‘आई प्राउड ऑफ इंडिया’ भी जैसे प्रेरणादायक संदेश हाथों पर मेहंदी से रचाए हैं। जोधपुर निवासी शिक्षिका कांता ने बताया कि उनकी ननद मेहंदी आर्टिस्ट रेणू भदरार ने यह मेहंदी लगाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो