आनन-फानन में किए शिक्षकों के तबादले, मामला बढ़ा तो वापस लिए आदेश

आनन-फानन में किए शिक्षकों के तबादले, मामला बढ़ा तो वापस लिए आदेश
teachers transferred, withdrawn after protests

Moola Ram Choudhary | Updated: 17 Aug 2019, 05:02:25 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

-128 शिक्षकों के 14 अगस्त को किए तबादला आदेश

बाड़मेर. जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक शिक्षा की ओर से 14 अगस्त को 128 शिक्षकों के किए गए तबादले विरोध होने पर वापस ले लिए गए। माध्यमिक शिक्षा के अधीन संचालित विद्यालयों के तृतीय श्रेणी शिक्षक अध्यापक लेवल प्रथम व द्वितीय के विषयवार तबादले कर 21 अगस्त तक शाला दर्पण पर कार्य मुक्त तथा कार्यभार ग्रहण के निर्देश दिए गए। शिक्षकों ने नियमों का हवाला देते हुए उच्च अधिकारियों को शिकायत की तो दो दिन बाद आदेश वापस ले लिए गए।

दरअसल 14 जून को विभाग की ओर से 441 शिक्षकों का 6डी के तहत सेटअप परिवर्तन से तबादले किए गए। इसमें से 300 के करीब शिक्षकों ने तो नवीन स्थान पर कार्य ग्रहण कर लिया। लेकिन 150 के करीब करीब शिक्षकों ने न्यायालय की शरण ली। इस दौरान न्यायालय ने इन शिक्षकों की परिवेदना सुनने के लिए विभाग को निर्देश दिए।

इसके बाद विभाग ने एक बारगी फिर से तबादले किए, तो शिक्षकों ने विरोध जताते हुए पुन: न्यायालय की शरण ली। न्यायालय ने विभाग को शिक्षकों की परिवेदना सुनने के साथ सही आदेश करने के निर्देश दिए।

विभाग ने 14 अगस्त को शेष रहे 128 शिक्षकों के स्थानांतरण किए। लेकिन यहां नियमों को धत्ता बताते हुए 28 के करीब शिक्षकों को नजदीकी स्कूलों में पद स्थापित किया शेष की सुनवाई नहीं हुई।

शिक्षकों ने फिर से आपत्ति जताते हुए उच्च अधिकारियों को शिकायत की। इसके बाद सभी 128 के तबादला आदेश वापस ले लिए गए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned