scriptशिक्षक संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन | Teachers union protested for various demands, submitted memorandum | Patrika News

शिक्षक संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

locationबाड़मेरPublished: Aug 03, 2021 11:22:32 pm

Submitted by:

Dilip dave

16 सूत्री मांग पत्र को लेकर विरोध मार्च

शिक्षक संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

शिक्षक संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर. राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के बैनर तले संघ के प्रांतीय आह्वान पर मंगलवार को सरकार की कथित कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ बाड़मेर के शिक्षकों ने महावीर उद्यान से जुलूस निकाल एवं विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
संघ के जिला प्रवक्ता ने बताया कि जिलाध्यक्ष भगवानराम जाखड़ एवं जिला मंत्री विनोद पूनिया के नेतृत्व में शिक्षक महावीर उद्यान में एकत्रित हुए।

शिक्षक एनपीएस हटाओ पुरानी पेंशन योजना लागू करने, तृतीय श्रेणी सहित सभी संवर्ग शिक्षकों के स्थानांतरण करने, 19 माह का बकाया महंगाई भत्ता जारी करने, स्थायी स्थानांतरण नीति सहित प्रतिबंधित जिला अवधारणा समाप्त करने, वरिष्ठ अध्यापक एवं व्याख्याताओं की वेतन विसंगति दूर करने सहित 16 सूत्री मांग पत्र को लेकर जुलूस के रूप में हाथों में तख्तियां लहराते हुए विरोध मार्च एवं जुलूस निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया।
भगवानाराम जाखड़ ने सरकार को चेतावनी दी कि सरकार समय रहते कर्मचारियों की मांगें नहीं मानेगी तो आने वाले समय में संघ जयपुर में विरोध प्रदर्शन करेगा।

विनोद पूनिया ने अपने संबोधन में पुरानी पेंशन योजना को शिक्षकों का भविष्य बताते हुए कहा इसे तत्काल लागू नहीं किया गया तो शिक्षक अपने हक के लिए सडक़ों पर उतर कर विशाल विरोध प्रदर्शन करेगे। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर चर्चा करते हुए जिला मंत्री ने कहा कि आज हम एनपीएस हटाकर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की बात कर रहे हैं ऐसा नहीं हो कि शिक्षक 2024 में एनपीएस को ही बचाने की बात करने लगें।
मनीष सिद्ध ने अपने ओजस्वी वाणी में शिक्षकों को कविता सुनाकर जोश भरने का काम किया। जिले के विभिन्न ब्लॉक से शिक्षक विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो