ठिठूरन का असर जारी, चली सर्द हवाएं, सर्दी से बचने के लिए लोग कर रहे ये उपाय

ठिठूरन का असर जारी, चली सर्द हवाएं, सर्दी से बचने के लिए लोग कर रहे ये उपाय

Moola Ram | Publish: Dec, 07 2017 04:58:12 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

- दोपहर बाद खिली धूप, मिली राहत, शाम को फिर से छाए बादल

बालोतरा. सर्द हवाओं का दौर जारी रहने से क्षेत्र में ठिठूरन का असर बदस्तूर जारी है। हालांकि मंगलवार की बजाय बुधवार को बादल छंटने और धूप निकलने से थोड़ी राहत मिली। सर्द हवाएं चलने से पूरे दिन सर्दी का असर नजर आया।
बुधवार को मौसम में हुए आंशिक परिवर्तन पर आसमान साफ नजर आया। 11 बजे बाद हल्की धूप निकली। इस पर लोग खरीदारी के लिए घर से बाहर निकले। दोपहर में बाजारों में भी चहल-पहल देखने को मिली। दोपहर तक आसमान साफ रहा। पूरे दिन मौसम सर्द रहने पर लोग गर्म कपड़ों से ढंके रहे। लोगों ने बाजार से इस दिन गर्म कपड़ों की खरीदारी की। अच्छी हुई बिक्री पर व्यापारी खुश नजर आए, लेकिन शाम होते-होते आसमान में हल्के बादल छाए। इससे सर्दी का असर फिर से बढ़ा। इस पर सूर्यास्त होने के साथ ही लोग घरों को लौट गए। गांव के चौहटों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। सर्दी के बढ़े असर से इन दिनों गर्म मंूगफली, खजूर, गजक, तिलपपड़ी, दाल, गाजर हलुवा, गर्म दूध की बिक्री अधिक हो रही है। लोग सर्दी से बचने के लिए तरह तरह के जतन कर रहे है। खासतौर पर लोग खानपान और पहनावे पर ज्यादा ध्यान दे रहे है। सर्दी में लोगों को बीमार होने का डर बना रहता है। इसलिए लोग घरों से ज्यादा देर तक बाहर निकलने में कतराने लगे है।

मायलावास में भी दिन भर छाए रहे बादल , सर्दी बढ़ने से लोग हो रहे परेशान

मायलावास.मौसम में बदलाव पर बुधवार को क्षेत्र में पूरे दिन बादल छाए रहे। बढ़े सर्दी के असर से आमजन परेशान रहा। दोपहर में हल्की धूप निकली। दोपहर बाद आसमान बादलों से घिर गया। सर्द मौसम पर लोग घरों, कार्यालयों व प्रतिष्ठानों में दुबके रहे। लोग दिन में ही अलाव तापते नजर आए। सर्दी के बढऩे से किसानों के चेहरे पर खिले नजर आए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned