दूल्हे को देखा तो दुल्हन ने कर दिया साफ मना....! आखिर ऐसा क्यों? जानिए पूरी खबर

दूल्हे को देखा तो दुल्हन ने कर दिया साफ मना....! आखिर ऐसा क्यों? जानिए पूरी खबर

bhawani singh | Publish: Apr, 17 2018 10:04:21 AM (IST) Barmer, Rajasthan, India

- अमदाबाद से आई थी दुल्हन, पुलिस ने मां को पाबंद कर छोड़ा

 

बाड़मेर. शहर के प्रतापजी की पोल में एक दुल्हन उस समय मुकर गई जब उम्रदराज दूल्हे को देखा। दुल्हन ने मना कर दिया कि वह उससे शादी नहीं करेगी। लड़की नाबालिग थी और अपनी मां के साथ यहां शादी को आई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मां को पाबंद कर दोनों को रवाना किया। असल में इनकी शादी एक एजेंट करवा रहा था जो मौके से फरार हो गया।

 

शहर में लंबे समय से बाहर से दुल्हन खरीदकर लाने और उससे ब्याह रचाने के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी एेसी ही एक घटना हुई। यहां शहर के प्रतापजी की प्रोल स्थित करमूजी की गली में एक एजेंट अहमदाबाद से एक नाबालिग व उसकी मां को लेकर आया। यहां पहुंचने पर नाबालिग ने दूल्हे को देखकर शादी करने से मना कर दिया। दूल्हे के परिवार व आस पड़ोस में शादी के समाचार सुनकर भीड जमा हो गई। दुल्हन के इंकार के बाद मामला बढ़ा तो मोहल्लेवासियों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर नाबालिग व उसकी मां को कोतवाली लाए। यहां पूछताछ के बाद मां को बेटी की शादी नहीं करने के लिए पाबंद कर छोड़ दिया।

 

एजेंट मौके से फरार
नाबालिग की ओर से दूल्हे की उम्र अधिक होने का कहने के दौरान मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही एजेंट मौके से फरार हो गया। इधर, नाबालिग ने कहा कि उसकी मां व एजेंट मिलकर उसकी जबरदस्ती शादी करवा रहे हैं, जबकि लडकी की मां का कहना था कि उसकी बेटी अहमदाबाद में किसी अन्य लड़के से शादी करना चाहती है वो लड़का कुछ काम नहीं करता। उसकी मां का कहना है कि उसकी बेटी कि बाड़मेर में शादी करना चाहती है । शहर में लंबे समय से बाहर से दुल्हन खरीदकर लाने और उससे ब्याह रचाने के मामले सामने आ रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned