गर्मी में अस्पताल को ही लग गई लू

Om Prakash Mali | Updated: 12 Jun 2019, 07:42:56 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/barmer-news/

गर्मी में अस्पताल को ही लग गई लू
-मरीजों को घर से लाने पड़ रहे हैं पंखे-कूलर
-इंटेसिव केयर यूनिट्स में एसी नहीं दे रहे कूलिंग
-बर्न यूनिट में मरीज गर्मी से हलकान
बाड़मेर. थार में पिछले सात दिनों से 45 डिग्री तापमान में गर्मी तांडव मचा रही है। गर्मी अब तक जिले में चार लोगों की जान ले चुकी है। अस्पताल में भी गर्मी जनित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लेकिन अस्पताल प्रबंधन मरीजों को गर्मी से बचाने में नाकाम नजर आ रहा है। मरीजों के परिजनों का दर्द़् तब बढ़ जाता है जब उन्हें घर से कूलर और पंखे लाने पड़ते हंै। अस्पताल के आइसीसीयू वार्ड में भी मरीजों के हाल बेहाल है। यहां मरीजों को चौबीस घण्टे एसी चाहिए होता है लेकिन मरीजों को घर से लाए पंखों से ही काम चलना पड़ता है।
बर्न वार्ड की बात करें तो एक महिला को करंट आने के कारण पिछले दस दिनों से बर्न वार्ड में भर्ती है। वार्ड के सभी एसी खराब पड़े हैं। केवल पंखे की हवा ही मरीज को मिल पा रही है। महिला मरीज के परिजनों से बात की तो उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रशासन को एसी ठीक करने कहा। लेकिन कोई सुनवाई अब तक तो नहीं हुई।
वहीं मेल मेडिकल वार्ड में गर्मी से राहत पाने के लिए कूलर तो है, लेकिन खराब पड़े है। एक मरीज जो कि पिछले तीन दिनों से यहां भर्ती हैं, उसके बेड के ऊपर लगा छत पंखा भी खराब है। मजबूरी में घर से कूलर लाना पड़ा।
शहर में तो मरीजो के परिजन पंखे व कूलर की व्यवस्था कर देते हैं। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले मरीज मजूबरी में अस्पताल के भरोसे पर ही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned