आक्रोश की चिंगारी, सर्व समाज का विरोध प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग

आक्रोश की चिंगारी, सर्व समाज का विरोध प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग
The spark of resentment, protest of all society

Om Prakash Mali | Updated: 26 Jul 2019, 08:48:40 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

शहर के जोगियों की दड़ी में गत शनिवारSaturday रात night सदर थाना Sadar police station पुलिसकर्मियों Policemen की ओर से तीन बेकसूर युवकों व महिला के साथ बर्बरता से मारपीट करने के मामले में मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग को लेकर सर्व समाज ने शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के आगे विरोध प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। यहां प्रदर्शन से पहले एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में सर्व समाज के लोगों ने घटना पर नींदा जाहिर कर दोषी पुलिसकर्मियों को जेल भेजने की मांग की। इसके बाद जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

आक्रोश की चिंगारी, सर्व समाज का विरोध प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग

- कलक्टर व एसपी को सौंपा ज्ञापन
- कलेक्ट्रेट कार्यालय के समक्ष हुई सर्व समाज की बैठक
बाड़मेर

शहर के जोगियों की दड़ी में गत शनिवार रात सदर थाना पुलिसकर्मियों की ओर से तीन बेकसूर युवकों व महिला के साथ बर्बरता से मारपीट करने के मामले में मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग को लेकर सर्व समाज ने शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के आगे विरोध प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। यहां प्रदर्शन से पहले एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में सर्व समाज के लोगों ने घटना पर नींदा जाहिर कर दोषी पुलिसकर्मियों को जेल भेजने की मांग की। इसके बाद जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।
जाट समाज जिलाध्यक्ष डालूराम चौधरी ने कहा कि पुलिस ही भक्षक बन जाएगी तो आम आदमी न्याय की मांग लेकर कहां जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस कार्मिकों ने सादे वस्त्रों में शराब पीकर उत्पात मचाया। रात में घर में घुसकर महिलाओं, बच्चों व युवकों के साथ मारपीट की। निर्दोषों को रात भर थाने में रखकर पीटा गया। इसके बाद भी पुलिस अधिकारियों ने महज औपचारिकता निभाते हुए तीन दोषी पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया जो कि आमजन के साथ अन्याय है।

क्या है पूरा मामला
सदर थाने में तैनात एएसआई सहित पुलिसकर्मी सादा वस्त्रों में गत दिनों रात में जोगियों की दड़ी पहुंचे। आरोप है कि सभी शराब के नशे में धुत थे। यहां जिप्सम लदे ट्रक में अवैध शराब के नाम पर चालक के साथ मारपीट की। उसके घर में जबरन घुस दो अन्य युवकों के साथ मारपीट कर महिला के साथ धक्का-मुक्की की और उसकी लज्जा भंग की। मामला बढ़ता देख तीनों को निजी वाहन में थाने लेकर गए और शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया। इसके बाद पीडि़त पक्ष आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned