इन महिलाओं ने की मानदेय बढ़ोतरी की मांग, पढि़ए पूरा समाचार

- कलक्टर के मार्फत प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को ज्ञापन

By: Dilip dave

Published: 14 Sep 2021, 12:14 AM IST

बाड़मेर. भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलक्टर को भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री कुशलाराम डऊकिया के नेतृत्व में पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

जिला प्रचार मंत्री हीरो चौधरी ने बताया कि आंगनबाड़ी कर्मचारियों की 5 सूत्री मांगों को लेकर 13 सितम्बर 2021 को पूरे देश में प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। शान्ति हुड्डा, पुष्पा चौधरी आदि प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे।

ज्ञापन में मुख्य मांगें- आंगनबाड़ी में कार्यरत महिलाओं को सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए एवं सामाजिक सुरक्षा देकर उन्हें उचित श्रेणी में शामिल किया जाए। आंगनबाड़ी कार्मिकों को भारत सरकार की ओर से कार्यकर्ताओं को निर्धारित न्यूनतम वेतन 18000 एवं सहायिका को 9000 प्रतिमाह दिए जाए। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को भी प्राथमिक पाठशाला की मान्यता दी जाए। आंगनबाड़ी में कार्यरत सभी कर्मचारियों को भविष्य निधि ,पेंशन, ग्रेजुएटी, चिकित्सा सुविधा ,अर्जित अवकाश, आकस्मिक अवकाश, चिकित्सा अवकाश, और विभिन्न त्योहारों पर अवकाश सरकारी कर्मचारियों की भांति दिए जाने की मांग प्रमुख है।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned