scriptउत्तर प्रदेश में चुनाव के बाद शुरू होगी मोदी की उल्टी गिनती: लालू | lalu prasad yadav attacks pm narendra modi | Patrika News
राज्य

उत्तर प्रदेश में चुनाव के बाद शुरू होगी मोदी की उल्टी गिनती: लालू

यह पूछे जाने पर कि 2019 के लोकसभा के चुनाव में मोदी के खिलाफ संयुक्त विपक्ष का प्रत्याशी कौन होगा, उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद इस बारे में सौहार्दपूर्ण ढंग से फैसला किया जायेगा।

बाड़मेरFeb 22, 2017 / 06:57 pm

balram singh

lalu prasad yadav

lalu prasad yadav

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद नरेन्द्र मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरु हो जाएगी। यादव ने कहा कि आजकल चुनाव रैलियों में मोदी की हताशा साफ नजर आ रही है, जहां वह विपक्षी नेताओं और पार्टियों के विरुद्ध अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। 
उन्होंने आगे कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मोदी को नकार चुके हैं तथा 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदीयुग का अवसान हो जाएगा। राज्य विधानसभा चुनाव में सपा उम्मीदवारों के समर्थन में कुछ क्षेत्रों में प्रचार में जुटे यादव ने कहा कि एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक राष्ट्र को एक हिन्दू राष्ट्र में तब्दील करने की भाजपा की विचारधारा को कैसे स्वीकारा जा सकता है। जनता सपा-कांग्रेस गठबंधन को बडे पैमाने पर समर्थन दे रही है और गठबंधन को करीब 325 सीटें मिल रही हैं।
यह पूछे जाने पर कि 2019 के लोकसभा के चुनाव में मोदी के खिलाफ संयुक्त विपक्ष का प्रत्याशी कौन होगा, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद इस बारे में सौहाद्र्रपूर्ण ढंग से फैसला किया जायेगा। 
राजद अध्यक्ष ने कहा कि मोदी के खिलाफ विपक्ष के नेता को लेकर कोई विवाद नहीं है। लालू और नीतिश पहले एक-दूसरे के विरोधी थे लेकिन सांप्रदायिक ताकतों को पराजित करने के लिए उन्होंने हाथ मिला लिए। यह उस समय की स्थिति पर निर्भर करेगा कि मोदी के विरुद्ध विपक्ष का नेता कौन होगा।
भाजपा पर अटल बिहारी बाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और डा़ मुरली मनोहर जोशी जैसे अपने नेताओं को भुला देने का आरोप लगाते हुए कहा उन्होंने कहा कि मोदी ने पार्टी पर कब्जा जमाने के लिए भाजपा के असली चेहरों को हमेशा दरकिनार किया। उन्होंने बाजपेयी की बीमारी और उनको दी जा रही दवाओं के बारे में जांच किये जाने की भी मांग की। 
सपा परिवार के विवाद को लेकर पार्टी के राज्यसभा सदस्य अमर सिंह द्वारा कल दिए गए बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अमर सिंह बहुत जल्दी पागल हो जायेगा। उसने जया बच्चन के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी की और सपा परिवार में हुए विवाद में भी उसका हाथ है।
गौरतलब है कि अमर सिंह ने कल सपा परिवार के बीच विवाद को एक बेहतरीन ढंग से लिखा ड्रामा बताया था। लालू यादव सपा परिवार के नजदीकी रिश्तेदार हैं और उनकी सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी का विवाह मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप से हुआ है जो मैनपुरी से सांसद हैं। 

Home / State / उत्तर प्रदेश में चुनाव के बाद शुरू होगी मोदी की उल्टी गिनती: लालू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो