scriptराजकीय अस्पताल के पालने में बीस दिन में आया तीसरा मासूम नवजात, भावुक कर देगा यह वीडियो | Third Newborn In 20 Days In The Cradle Of The State Hospital | Patrika News

राजकीय अस्पताल के पालने में बीस दिन में आया तीसरा मासूम नवजात, भावुक कर देगा यह वीडियो

locationबाड़मेरPublished: Dec 10, 2017 08:50:34 pm

– तड़के चार बजे बाद बाद छोड़ गया कोई जिगर का टुकड़ा

Third Newborn,barmer hospital,Cradle

Third Newborn In 20 Days In The Cradle Of The State Hospital

बाड़मेर पत्रिका. राजकीय अस्पताल में रविवार सुबह 4 बजे पालना ग्रह में एक नवजात बच्चा मिला, जिसके परिजन न जाने किस मजबूरी में उसे यहां छोड़कर चले गए। बच्चे के रोने पर जब पालने की घंटी बजी तो स्टाफ वहां पहुंचा । इसके बाद तुरंत उसका उपचार प्रारंभ किया। बता दें कि बीते बीस दिन में यह तीसरा नवजात है जो पालना ग्रह में मिला है। तीनों ही लड़के है। पालना ग्रह में मिला यह बच्चा स्वस्थ और सामान्य था। फिलहाल उसका उपचार करते हुए विशेष देखरेख में रखा गया है।
गत नवंबर माह की 22 तारीख को भी सुबह करीब 4 बजे एक नवजात को कोई पालने में छोड़ गया था । उस वक्त दो किलो के वजन के नवजात की स्थिति अब सामान्य है और वह राजकीय अस्पताल में चिकित्सकों की देखरेख में है। वहीं 24 नवंबर को भी सुबह 5 बजे बाद एक नवजात को पालने मंे छोड़कर परिजन चले गए। वजन कम होने से नवजात को जोधपुर रैफर किया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है।
जानकारी के मुताबिक ढाई माह पूर्व एक बच्चा बाड़मेर शहर में मिला था। इस बच्चे का जिला मुख्यालय के अस्पताल में उपचार करने के बाद सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को सौंपा गया जहां उसे शिशुगृह में रखा हुआ है।
नवजात को छोडऩे की घटनाएं बढ़ी

साल 2017 में अब तक राजकीय अस्पताल में ग्यारह बच्चे पालनागृह में आए हैं। चिकित्सकों का मानना है कि पहले यह घटनाएं साल में इक्का दुक्का ही होती थी लेकिन अब तो रोज की बात ही हो गई है। बीस दिन में तीसरी घटना दर्शाती है कि यह आंकड़ा कैसे बढ़ रहा है।
भ्रूण भी मिल रहे हैं
जिले के चौहटन में पिछले सप्ताह में दो व शहर की कारेली नाडी में पिछले दिनों भ्रूण मिलने की घटनाएं भी सामने आई है। इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो