दूधिया रोशनी से जगमगाएगा रीको का तृतीय चरण

Dilip dave

Publish: Jan, 13 2018 06:17:41 (IST)

Barmer, Rajasthan, India
दूधिया रोशनी से जगमगाएगा रीको का तृतीय चरण

- दो करोड़ रुपए राशि का भिजवाया प्रस्ताव

 

 

बालोतरा.
शहर के औद्योगिक क्षेत्र का तीसरा चरण कुछ ही महिनों से दूधिया रोशनी से जगमगाएगा। वहीं, सीसी सड़क बनेगी। रीको के एमएस एमईसीडीपी योजना में केन्द्र सरकार को भिजवाए प्रस्ताव व इसके आगामी दिनों में स्वीकृत होने पर यह संभव होगा। इससे कामकाज व आवागमन को लेकर उद्यमियों, श्रमिकों को अच्छी सुविधा मिलेगी।

नगर के खेड रोड स्थित रीको औद्योगिक क्षेत्र के तीनों चरणों में रीको ने वर्षों पूर्व सड़क निर्माण व सार्वजनिक रोशनी की व्यवस्था की थी। बीते वर्षों में औद्योगिक क्षेत्र में कुछ सीसी सड़कों के करवाए निर्माण पर यह अच्छी स्थिति में है। इससे उद्यमियों व श्रमिकों को आवागमन में अच्छी सुविधा मिल रही है। लेकिन औद्योगिक क्षेत्र के अधिकांश भाग में सार्वजनिक रोशनी की अच्छी व्यवस्था नहीं है। वर्षों पुरानी लगाई ट्यूबलाइटों व बल्ब खराब हो चुके हंै। इस पर रात्रिआवागमन में उद्यमियों, श्रमिकों को अधिक परेशानी उठानी पड़ती है।
दूधिया रोशनी से जगमगाएगा तीसरा क्षेत्र- रीको औद्योगिक क्षेत्र में सार्वजनिक रोशनी की व्यवस्था अच्छी नहीं है। इस पर आवागमन में लोगों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ती है। इसे लेकर रीको ने केन्द्र सरकार को एमएसएमईसीडीपी योजना में 2 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भिजवाया है। राशी स्वीकृत होने पर क्षेत्र में सीएफएल की लगी पुरानी ट्यूबलाइट व बल्ब बदले जाएंगे। 350 प्वाइंट पर नए एलईडी ट्यूब लाइट व बल्ब लगाए जाएंगे। इसके अलावा करीब एक से डेढ़ किलोमीटर में सीसी सड़क बनाई जाएगी।

जरूरी है विकास- वस्त्रनगरी के रूप में विख्यता बालोतरा बाड़मेर जिले का दूसरा बड़ा कस्बा है। यहां सैकडों कारखानें हैं,जिसमें हजारों श्रमिक कार्यरत है। यहां मूलभूत सुविधाओं का अभाव होने से इन श्रमिकों को आवाजाही में दिक्कत रहती है।एेसे में विकास के लिए यहां सड़क, पेयजल और विद्युत व्यवस्था जरूरी है।

प्रस्ताव भिजवाया है- केन्द्र सरकार की योजना में प्रस्ताव भिजवाया है। इसके शीघ्र स्वीकृत होने की उम्मीद है। इस पर रीको औद्योगिक तीसरे चरण में सार्वजनिक रोशनी व्यवस्था के साथ सड़क निर्माण किया जाएगा। - प्रवीण गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक रीको

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned