दुष्कर्म मामले में फंसाने की धमकी दी तो युवक ने उठाया यह खौफनाक कदम,जानिए पूरी खबर

दुष्कर्म मामले में फंसाने की धमकी दी तो युवक ने उठाया यह खौफनाक कदम,जानिए पूरी खबर

bhawani singh | Publish: Jan, 14 2018 11:55:45 AM (IST) Barmer, Rajasthan, India

- वाडेल नाडी में आत्महत्या के मामले का पर्दाफाश
- मृतक का आरोपित महिला के घर था आना-जाना

सिणधरी.क्षेत्र के वाडेल नाडी में 4 दिन पहले एक युवक के फंदे पर झूलकर आत्महत्या करने के मामले में शनिवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। युवक को एक महिला ने फोन कर बुलाया था और दो जनों के साथ मिलकर पहले उसके साथ मारपीट की तथा लूट लिया। इसके बाद दुष्कर्म के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर घर से रुपए लाने को कहा। वहां से डरा-सहमा युवक वाडेल नाडी के पास बबूल के पेड़ से फंदा लगाकर झूल गया। पुलिस ने आरोपित महिला सहित 3 जनों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार 10 जनवरी को शाम 5 बजे सिणधरी चारणान की वाडेल नाडी के आगोर में एक युवक के बबूल के पेड़ से फंदे पर युवक के झूलने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची और युवक की जेब से आधार कार्ड के आधार पर उसकी शिनाख्त हरचंदराम पुत्र नवलाराम निवासी सिहाणिया (सेड़वा) के रूप में हुई। इसके बाद परिजनों को मौके पर बुलाकर शव उतरवाया। घटनास्थल के पास रामाराम जाखड़ की ढाणी थी। इस संबंध में मृतक के ताऊ रूपाराम पुत्र धीराराम जाट ने 11 जनवरी को सिणधरी निवासी इमरती पत्नी रामाराम, प्रभुराम पुत्र भारूराम तथा मेहराराम पुत्र केहराराम के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए सबूत नष्ट कर पेड़ पर लटकाने का मामला दर्ज करवाया। इसके बाद सिणधरी थानाधिकारी जेठाराम व एएसआई रावताराम के नेतृत्व में टीम बनाकर पुलिस ने जांच शुरू की।

पहले पकड़कर छोड़ा, फिर रचा षडय़ंत्र
पुलिस के अनुसार घटना के 20-25 दिन पहले मृतक हरचंदराम एक जने के साथ इमरती के बुलाने पर उसके घर आया था। उस वक्त आरोपित प्रभुराम ने हरचंदराम को पकड़ लिया और रुपए लेकर छोड़ दिया। इसके बाद इमरती ने प्रभुराम व मेहराराम के साथ षडय़ंत्र रचकर हरचंदराम को दुबारा फोन कर बुलाया।

दुबारा पहुंचा तो की मारपीट
इमरती के बुलावे पर हरचंदराम 9 जनवरी को मोटरसाइकिल लेकर रात करीब 11 बजे वाडेल नाडी पहुंचा। वहां इमरती के घर के पास ही पहले से घात लगाकर बैठे प्रभुराम व मेहराराम ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसके साथ मारपीट की गई।

बाइक-मोबाइल लूटे, दी धमकी
पुलिस के अनुसार आरोपितों ने हरचंदराम को दुष्कर्म के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर रुपए मांगे। उस दौरान हरचंदराम के पास रुपए नहीं थे तो आरोपितों ने मोटरसाइकिल और मोबाइल छीन लिया। मुकदमे की धमकी देकर घर से रुपए लाने का कहकर छोड़ दिया।

मफलर से फंदा लगाकर झूला
आरोपितों के चंगुल से छूटने के बाद हरचंदराम वहां से रवाना हुआ और पास ही में बबूल के एक पेड़ पर मफलर का फंदा बनाकर झूल गया। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इमरती, प्रभुराम व मेहराराम को पूछताछ के बाद जुर्म कबूल करने पर गिरफ्तार किया है। साथ ही मेहराराम के घर छुपाई मृतक की मोटरसाइकिल और प्रभुराम के पास से मोबाइल बरामद किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned