scriptअकाल की मार झेल रहे पशुधन पर अब अज्ञात बीमारियों का प्रकोप तीन बछड़ों की मौत | Three calves die from unknown disease | Patrika News

अकाल की मार झेल रहे पशुधन पर अब अज्ञात बीमारियों का प्रकोप तीन बछड़ों की मौत

locationबाड़मेरPublished: Jun 14, 2019 11:54:45 am

Submitted by:

Moola Ram

– घोनिया गांव में पशुधन बीमार

Three calves die from unknown disease

Three calves die from unknown disease

चौहटन. अकाल की मार झेल रहे पशुधन पर अब अज्ञात बीमारियों ने भी प्रकोप बरपाना शुरू कर दिया है। तहसील के घोनिया गांव में पिछले तीन दिन में एक ही घर में तीन बछड़ो की अज्ञात बीमारी से मौत हो गई है। घोनिया निवासी पशुपालक शैतानसिंह पुत्र मंगलसिंह राजपूत ने बताया कि अस्पताल जाकर पशुधन सहायक से दवाई लाकर भी इन बछड़ो को पिलाई गई, लेकिन एक के बाद एक 3 दिनों में तीन बछड़े मर चुके हैं।
उन्होंने बताया कि एक गाय भी बीमार है। ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने पशुपालन विभाग को जानकारी भी दी, लेकिन अभी तक विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

घर के पास खड़ी किशोरी को जीप ने मारी टक्कर, मौत
वहीं इधर चौहटन थाना क्षेत्र के लाखासर गांव की सरहद में अपने ढाणी के पास खड़ी एक किशोरी को जीप ने टक्कर मार दी। घायल किशोरी को निजी वाहन से तत्काल बाड़मेर लेकर रवाना हुए, लेकिन बीच राह में ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि लाखासर गांव में गुरुवार शाम हीरों (16) पुत्री चूनाराम जाट अपने घर के पास खड़ी थी।
इसी दरम्यान एक तेज रफ्तार जीप ने टक्कर मार दी और चालक वाहन सहित मौके से फरार हो गया। घायलावस्था में हीरों के परिजन उसे निजी वाहन से बाड़मेर अस्पताल लेकर रवाना हुए, लेकिन उसने बीच राह में ही दम तोड़ा। सूचना मिलने पर पुलिस ने वाहन की तलाश कर उसे जब्त किया। हीरों के चाचा भभूताराम ने चालक गौरव पुत्र मेहरसिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो