scriptजहरीली गैस : चार साल से बंद कुएं में सफाई को उतरे तीन की मौत, एक की हालत गंभीर | Three died of poisonous gas in a well | Patrika News

जहरीली गैस : चार साल से बंद कुएं में सफाई को उतरे तीन की मौत, एक की हालत गंभीर

locationबाड़मेरPublished: Nov 11, 2019 11:16:05 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-बाड़मेर के धोरीमन्ना क्षेत्र के बाछला गांव की घटना-कुएं को चालू करने के लिए उतरे थे नीचे-एक-एक कर बेहोश हो गए-कुएं में जहरीली गैस का बने शिकार

जहरीली गैस : चार साल से बंद कुएं में सफाई को उतरे तीन की मौत, एक की हालत गंभीर

जहरीली गैस : चार साल से बंद कुएं में सफाई को उतरे तीन की मौत, एक की हालत गंभीर

बाड़मेर. जिले के बाछला गांव में चार साल से बंद पड़े कृषि कुएं को चालू करने के लिए सफाई को उतरे तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे का कारण संभवत: जहरीली गैस बताया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार बाछला गांव में सोमवार को किसान रामचंद्र अपने खेत में बने कृषि कुएं को चालू करने के लिए सफाई को लेकर उसमें उतर गया। इसके कुछ समय बाद ही बेहोश हो गया। काफी देर तक कुएं में कोई हलचल नहीं देखकर पेमाराम पुत्र मोहनलाल अंदर चला गया, लेकिन वह भी बेहोश हो गया। इसके बाद दो और लोग कुएं में उतरे लेकिन वे भी बाहर नहीं आ पाए और बेहोश हो गए। इस दौरान बाहर खड़े अन्य लोगों के आवाज लगाने पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। कुएं में पानी का छिड़काव कर मुहं पर कपड़े बांध कर कुछ लोगों ने मशक्कत के बाद चारों का कुएं से बाहर निकालकर अस्पताल ले गए। जहां पर तीन जनों को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं चौथे को सांचौर रैफर कर दिया। जहां हालत गंभीर के चलते उसे गुजरात रैफर कर दिया गया।
जहरीली गैस के ये हुए शिकार
गंभीर हालत में धोरीमन्ना अस्पताल लेकर आए घायलों में से रामचंद्र पुत्र वरींगाराम व पेमाराम पुत्र मोहनलाल को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं निंबाराम पुत्र वगताराम व सुनील कुमार पुत्र रामचंद्र को गंभीर हालत में इलाज के लिए सांचौर रैफर कर दिया। इस बीच सांचौर पहुंचने से पहले निंबाराम की मौत हो गई। वहीं सुनील का सांचौर की निजी अस्पताल में इलाज चालू हुआ लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे भी गुजरात रैफर कर दिया गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो