शहर में यातायात व्यवस्था बेपटरी, बीच सड़क पर कट को यातायात पुलिस बता रही 'सुविधा'

पुल पर गलत साइड से आने वालों को रोकती है पुलिस, पास में बीच सड़क बने कट से आवाजाही पर कोई रोक नहीं

By: Mahendra Trivedi

Published: 13 Mar 2018, 09:26 PM IST

बाड़मेर . यातायात नियम समझाने वाले खुद ही सड़क के बीच में बनाए गए कट को सुविधा बताते हुए बंद नहीं कर पा रहे हैं। इसके चलते शहर में सेवा सदन के सामने पुल पर बनाए गए कट से वाहनों की आवाजाही जारी है। बीच सड़क कट होने से दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। शहर में यातायात व्यवस्था बेपटरी है। हर जगह गलत साइड में आने-जाने पर कोई रोकटोक नहीं है। यातायात पुलिसकर्मी मौजूद रहकर भी मूकदर्शक बने हुए हैं। दुपहिया वाहन के साथ बड़े वाहन भी यातायात नियमों को धत्ता बता रहे हैं।

खबर का असर
रामजी का गोल फांटा . कस्बे की गलियों में बरसात के समय ढीले हुए बिजली के तार सोमवार दोपहर में डिस्कॉम की टीम ने दुरुस्त किए। इसके लिए पोल लगाया गया। गौरतलब है कि 'पत्रिकाÓ ने 12 मार्च के अंक में 'गलियों में ढीले तार, स्कूल के ऊपर से गुजर रही लाइन!Ó शीर्षक से खबर प्रकाशित कर समस्या को उजाकर किया। खबर छपते ही डिस्कॉम के अधिकारी हरकत में आए और सोमवार दोपहर को ही कार्मिकों की टीम मौके पर भेजी। कार्मिकों ने ढीले तार को पोल लगा सही किया। इस पर ग्रामीणों ने 'पत्रिकाÓ का आभार जताया।

एक किमी घूमना पड़ेगा
यातायात व्यवस्थित करने वाले एक अधिकारी पुल से पहले सड़क के बीच बनाए गए कट को गलत नहीं मानते। उनका कहना है कि पूर्व में यही व्यवस्था थी। इसलिए ऐसा ही चल रहा है। अधिकारी का यह भी तर्क है कि अगर इस कट को बंद करते हैं तो वाहन चालकों को एक किमी घूमकर आना पड़ेगा, यह केवल दुपहिया वाहन चालकों के लिए है। लेकिन इस कट के कारण दुर्घटना होने पर कौन जिम्मेदार होगा, इसका जवाब अधिकारी के पास भी नहीं है।

गलत साइड पर किए चालान
शहर में गलत साइड आने-जाने पर सोमवार को 5 वाहन चालकों का चालान किया गया है। शहर में यातायात को सुधारने के प्रयास जारी हैं। भीतरी शहर में आवागमन सुगम है।
-शिवलालसिंह, यातायात प्रभारी बाड़मेर

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned