शहीदों की शहादत में झुके शीश, नम आंखों से किया नमन

पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि

बाड़मेर. टीम थार के वीर की ओर से शुक्रवार को शहीद सर्कल पर पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों की प्रथम बरसी पर शहीदों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। टीम के प्रेमाराम भादू ने बताया कि एक वर्ष पहले जम्मू कश्मीर में आंतक ी हमले में शहीद हुए 44 सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। कार्यक्रम में एडवोकेट मुकेश जैन ने कहा कि शहीदों का बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता है।हमें शहीद परिवारों संबल देना है। अजयनाथ गोस्वामी ने कहा कि राष्ट्र सर्वोपरि रखने वाले शहीदों के परिवारों की हौसला अफ जाई करनी चाहिए।

अबरार मोहम्मद, विक्रमसिंह महेचा, इंद्रप्रकाश पुरोहित, रघुवीरसिंह तामलोर, अनूपसिंह भाटी, कैलाश भाम्भू, दुर्गसिंह, हरीश जांगिड़, अशोक, गणपत माली, दीपेंद्र जाखड़, नरसिंह सेंवर, रमेश कड़ेला, दिनेश गोदारा, अचलाराम माली, नरपत सिंह कोटड़ा, भवानी गर्ग, प्रवीणसिंह मीठड़ी, निखिल जैन, नरेंद्रसिंह तामलोर आदि मौजूद रहे ।

पचपदरा. यहां गुलाब सर्कल पर शुक्रवार शाम को लोगों ने पुलवामा हमले की बरसी पर शहीदों को कैंडल जलाकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर शहीदों को याद किया गया। श्रद्धांजलि सभा में राजेन्द्र खारवाल, नीरज सिसोदिया, पिंटू आर, शारदानंद श्रीवास्तव, मोहित खारवाल, अंकुश खारवाल, मनोहर, मनमोहन, सोहनलाल, नवीन, महेन्द्र, मनीष, जगदीश प्रजापत, रोहित, शक्तिसिंह समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

धोरीमन्ना. आदर्श विद्या मंदिर, भीमथल में शुक्रवार को पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। भीखाराम मुंडण ने कहा कि आज का दिन इतिहास में जम्मू- कश्मीर की है दुखद घटना के साथ दर्ज है पिछले साल आतंकवादियों ने इस दिन को देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमले के लिए चुना। प्रधानाचार्य धर्मेंद्र ने बताया कि आज के दिन सभी देशभक्त शहीदों को श्रद्धांजलि अपिज़्त करते हैं।

विभिन्न संगठनों ने शहीदों को किया याद

इसी प्रकार मारूड़ी में युवाओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मोतीसिंह भाटी ने कहा कि युवाओं को राष्ट्रहित के लिए तत्पर रहना चाहिए। कार्यक्रम में भवानीसिंह, नरेंद्रसिंह राठौड़, गुलाबसिंह, सुखदेव, गिरधरसिंह, अमीन खान उपस्थित रहे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। जिला संयोजक भोमसिंह सुन्दरा ने कहा कि देश के शहीद युवाओं के लिए प्रेरणा है ।

इस मौके पर प्रांत कार्यसमिति सदस्य प्रवीणसिंह, चंपक जांगिड़, विजय शर्मा, मनोहर चारण, प्रशांत खींची, दीपक चावला, कल्याणसिंह, पदमसिंह, लोकेन्द्रसिंह, भवानीसिंह, प्रदीपसिंह, रमेशसिंह भाटी, भगवानसिंह मौजूद रहे। महेश शिक्षण संस्थान में विद्यार्थियों ने मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

व्याख्याता बंशीधर छाजेड़ ने शहादत के बारे में बताया। बाण माता ग्रुप की ओर से चौहटन रोड स्थित कार्यालय में मौन श्रद्धांजलि दी। ग्रुप अध्यक्ष शेरसिंह पडि़हार ने कहा कि शहीदों की शहादत देश कभी भूला नहीं पाएगा। इस मौके पर गोविन्दसिंह भाटी, रतनसिंह, हठेसिंह राठौड़, किशोरसिंह, प्रागसिंह, हमीरसिंह, चमनसिंह, रामसिंह चौहान आदि मौजूद रहे। राजकीय माध्यमिक विद्यालय सिंधियों की ढाणी सांजटा में विद्यार्थियों ने मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

वरिष्ठ शिक्षक पदमाराम चौधरी, वरिष्ठ अध्यापक भोमराज ने शहादत के बारे में बताया। इस मौके पर कमल किशोर सैनी, बालाराम, ओमप्रकाश दर्जी, पुरुषोत्तम पारीक, राजकुमार यादव, केवलचंद मौजूद रहे।

चौहटन. शहीद हुए भारतीय सेना के वीर जवानों को शुक्रवार को विरात्रा माता सर्कल पर मोमबत्ती जलाकर एवं मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान समाजसेवी दलपतसिंह सणाऊ एवं महेन्द्रसिंह राठौड़ ने विचार रखे। युवाओं ने भारतमाता के जयकारों से वातावरण को गुंजायमान कर दिया।

इस मौके पर ललित सेठिया, जेठमालसिंह, देवीसिंह डुंगरपुरा, कुशलाराम पाला, नरपतसिंह सणाऊ, नारायणसिंह, शैतानसिंह, थानसिंह, रावतसिंह खारिया, गणपतसिंह, स्वरूपसिंह, दिनेश दवे, प्रकाश सेन, आसूसिंह भाटी, गिरधरसिंह आकोड़ा, लीलसिंह, सुरेश विश्नोई, देवीसिंह आकोडा, मूलाराम, हुकमाराम सेन सहित कई युवा मौजूद रहे।

होडू. यहां अस्पताल चौराहे पर वीर तेजाजी वेलफेयर फ ाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने पुलवामा हमले में शहीद वीर जवानों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। जिला अध्यक्ष जीवराज सेंवर ने कहा कि हम वीर जवानों की बदौलत ही महफू ज हैं।

प्रकाश सैन ने बताया कि देश के लिए शहादत देने वाले वीर जवान हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे। इस मौके पर रामसिंह, जगदीश सेंवर, रुगाराम, मुकुल चौधरी व कृष्ण विरट आदि उपस्थित रहे।

गिड़ा . क्षेत्र में ग्रामीणों ने शहीद स्मारक पर कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी। पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए शहीद प्रेमसिंह के स्मारक पर शुक्रवार शाम को ग्रामीणों ने एकत्र होकर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर गोरधनराम सारण, राजेन्द्र गोदारा, देवीलाल बैरड, किशोर बैरड़, अशोक सारण, गिरधारीराम भाम्भू, लक्ष्मण सारण, गंगाराम भांभू,देवाराम सारण सहित कई ग्रामीण एकत्र हुए।

गुड़ामालानी. अधिवक्ता संघ ने सिविल न्यायालय परिसर में 2 मिनट का मौन रखकर पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर मौन रखा गया। इसमें न्यायिक मजिस्ट्रेट, थानाधिकारी, गुडामालानी बार एसोसिएशन अध्यक्ष दीपूसिंह, सचिव चंद्रप्रकाश शर्मा, गंगाराम, पूनमाराम, बाबूलाल विश्नोई आदि अधिवक्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Show More
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned