बाड़मेर में आन-बान-शान से लहराया तिरंगा

बाड़मेर में आन-बान-शान से लहराया तिरंगा
tricolor waved proudly

Moola Ram Choudhary | Publish: Aug, 15 2019 10:18:31 AM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

73वां स्वतंत्रता दिवस जिला स्तरीय समारोह गुरुवार को आदर्श स्टेडियम में हर्षोल्लास के साथ मनाया

बाड़मेर. 73वां स्वतंत्रता दिवस जिला स्तरीय समारोह गुरुवार को आदर्श स्टेडियम में हर्षोल्लास के साथ मनाया। समारोह में मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली।

उन्होंने देश की आजादी के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों एवं वीरांगनाओं का सम्मान किया। उन्होंने जिलेवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें यह स्वतंत्रता वीर शहीदों की कुर्बानी से मिली है।

इससे पहले परेड कमांडर के नेतृत्व में बीएसएफ, राजस्थान पुलिस, राजस्थान महिला पुलिस, अरबन होम गार्ड, सीनियर एवं जूनियर एनसीसी दल, स्टूडेंट पुलिस दल, एनएसएस स्वयं सेविका दल तथा स्काउट दल की टुकड़ियां ने परेड में हिस्सा लिया। मार्च पास्ट के पश्चात अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने राज्यपाल के संदेश का पठन किया। इस दौरान स्थानीय शिक्षण संस्थाओं के बालक-बालिकाओं ने सामूहिक व्यायाम का प्रदर्शन किया।

स्थानीय शिक्षण संस्थाओं के बालचरों ने आकर्षक पिरामिड का प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूल-कॉलेजों समेत सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों, संस्थानों में आन-बान व शान के साथ तिरंगा फहराकर आजादी दिवस का जश्न मनाया गया। दिनभर लोग देशभक्ति के रंग में रंगे नजर आए।

ये रहे कार्यक्रम के आकर्षण -

पुलिस विभाग के बैण्ड दल की प्रस्तुति
- बालक-बालिकाओं का सामूहिक व्यायाम

- बालक- बालिकाओं का समूह गान

जागरूकता का संदेश

समारोह के दौरान नागरिक सुरक्षा का संयुक्त अभ्यास हुआ। हमले के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन कर जानमाल की सुरक्षा एवं राहत प्रदान को लेकर प्रदर्शन हुआ।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned