scriptबच्चों की ब्रेड पर लगे ताले, मसाला पिसाई दुकानों पर भी असमंजस | trouble with no explanation | Patrika News
बाड़मेर

बच्चों की ब्रेड पर लगे ताले, मसाला पिसाई दुकानों पर भी असमंजस

कौनसी वस्तु आवश्यक इसका नहीं स्पष्टीकरण

बाड़मेरApr 02, 2020 / 06:43 pm

Mahendra Trivedi

trouble with no explanation

trouble with no explanation

बाड़मेर. कोरोना वायरस के चलते देशभर में चल रहे लाॅकडाउन के तहत आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खुला रखने के निर्देश दिए गए है। लेकिन आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में कौन कौनसी वस्तुए आ रही है।
इसका स्पस्ष्टीकरण नहीं होने के कारण व्यापारियों के साथ आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदारों के पास स्पष्ट आदेश नहीं होने के कारण वह दुकान खोलने से कतरा रहे है। इधर प्रशासन के पास भी इसकी सूची नहीं होने के कारण परेशानी आ रही है।
बच्चों की ब्रेड पर ताले

शहर में ब्रेकरी की दुकानें बंद होने के कारण व्यापारियों के पास ब्रेड, बिस्कट, टाॅस आदि नहीं पहुंच रहे है। जबकि बे्रड आदि वस्तुए दैनिक जीवन में उपयोग आने वाली है। बच्चों व बुजुर्गों को इसकी प्रतिदिन जरूरत रहती है। ऐसे में बाजार में इन दुकानों के बंद होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है।
आटा चक् की तो खुली, मसाले की दुकानों पर संशय

प्रशासन की ओर से आटा चक्की की दुकानों को तो छूट प्रदान कर दी है। लेकिन मसालों की पिसाई की दुकाने खुली रहेगी या बंद रहेगी। इसको लेकर आदेश स्पष्ट नहीं होने से अधिकांश मसाले की दुकानों पर ताले लटक रहे है।
स्पष्टीकरण नहीं होने से परेशानी

प्रशासन की ओर से आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खुला रखने के निर्देश दिए गए है। लेकिन आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी कौन कौनसी है। इसको लेकर आदेश स्पष्ट नहीं होने से दुकानदारों व आमजन के लिए संशय बना हुआ है।
मसाले की दुकाने खुल सकती है

खाद्य सामग्री के उपयोग में आने वाली मसाले पिसाई की दुकाने खोल सकते है। बेकरी आवश्यकता वाली वस्तुओं ने नहीं आती है।
अश्विनी गुजर जिला रसद अधिकारी बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो