script

पट्टों को तरस रहे है ढ़ाई हजार परिवार

locationबाड़मेरPublished: Feb 08, 2019 02:10:16 pm

Submitted by:

Moola Ram

– सिवाना कस्बे में आबाद है लोग

Two and a half thousand families yearn for leases

Two and a half thousand families yearn for leases

सिवाना. कस्बे के आबादी क्षेत्र में आजादी के बाद से काबिज करीब ढाई हजार परिवारों को भूखण्ड के पट्टांे का इंतजार है। गैर मुमकिन जमीन में बसे परिवारों की जमीन आबादी में संपरिवर्तन नहीं हो पाई है। ग्राम पंचायत ने भी प्रस्ताव भेज दिए लेकिन इस पर आश्वासन ही मिल रहे हैं।
कस्बे की हिंगलाज कॉलोनी, भाट बस्ती, ईदगाह कॉलोनी, देवन्दी रोड, भील बस्ती, नट कॉलोनी, महाराणा प्रताप कॉलोनी सहित आधा दर्जन खसरों में पांच दशक से निवास कर रहे ढाई हजार परिवार पट्टों को तरस गए हैं। पट्टों के अभाव में गरीब परिवारों को सरकारी आवास योजना का लाभ व बैंक ऋण उपलब्ध नहीं हो रहा है।
प्रस्ताव भिजवाया, स्वीकृति नहीं-

ग्राम पंचायत की बैठकों कई बार खसरों को भूमि को आबादी में संपरिवर्तन करने के प्रस्ताव पारित कर उच्चाधिकारियों को भेजे, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

– चन्दनसिंह राजपुरोहित, पूर्व वार्डपंच
लम्बे समय से मांग, संपरिवर्तन नहीं-

लम्बे समय से हजारों परिवार उक्त गैर मुमकिन खसरों पर आबाद है। मांग के बावजूद उक्त खसरों की भूमि आबादी में संपरिवर्तन नहीं की जा रही है। प्रशासन शीघ्र आबादी में संपरिवर्तन कर लोगों को पट्टे दिलवाएं।
– लच्छीराम माली, पूर्व वार्डपंच

प्रस्ताव भेजे, प्रयास जारी-

ग्राम पंचायत की बैठकों में प्रस्ताव पारित कर पूर्व में भेजे गए हैं। दुबारा और प्रस्ताव पारित कर भिजवाएंगे। प्रयास जारी है।
– मंजूदेवी बागरेचा, सरपंच सिवाना

ट्रेंडिंग वीडियो