महिला से फोन करवाकर युवक को बुलाया, अपहरण के बाद मांगी दो लाख फिरौती

- कोतवाली थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, महिला से करवाया फोन, फिर अपहरण के बाद मांगे दो लाख

By: भवानी सिंह

Published: 20 Jul 2021, 07:32 PM IST

बाड़मेर. महिला से फोन करवाकर युवक को बाड़मेर बुलाने के बाद अपहरण कर दो लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले में शनिवार देररात कोतवाली पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार पीडि़त युवक को छुड़ा दिया। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।


पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि धोरीमन्ना क्षेत्र के दुधु निवासी मगनाराम पुत्र गोरधनराम ने सूचना देकर बताया कि पुत्र मोहनराम का किसी अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया है, जो अब दो लाख रुपए की मांग कर रहे है। सूचना मिलने पर कोतवाल उगमराज सोनी के नेतृत्व टीम गठित कर फिरौती राशि लेने के लिए बदमाशों को चौहटन चौराहे पर बुलाया। जहां पुलिस ने सक्रियता देखते हुए आरोपी धर्मवीर पुत्र मोटाराम निवासी नरसाली नाडी, भोमाराम पुत्र खींयाराम निवासी रातडिय़ा, उतमाराम पुत्र राउराम निवासी नरसाली नाडी कोलू, सुखबीर पुत्र जगदीशसिंह निवासी हेमनगर कलाऊ देचु को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों ने कब्जे से एक बाइक बरामद की। पुलिस ने बताया कि एक महिला संलिप्ता सामने आ रही है, इसको लेकर जांच पड़ताल कर रहे है।


दो साल पहले हुई थी दोस्ती
पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपियों के रिश्तेदारी में एक महिला से पीडि़त मोहन की दो साल पहले जयपुर में दोस्ती हुई थी, दोनों वहां नर्सिंग साथ में करते थे, उसके बाद लड़का गंगानगर चला गया। अब 5-7 दिन से महिला दोस्त इसे मिलने के लिए लगातार कॉल कर रही थी। इसकी भनक परिवार के सदस्यों को लग गई, जब युवक मिलने पहुंचा तो बदमाशों ने अपहरण कर बंधक बना लिया।


फिल्मी स्टाइल में घेराबंदी कर दबोचा
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने युवक को मोहन बंधक बनाने के बाद पिता को कॉल कर दो लाख रुपए फिरौती के मांगे। इस पर पुलिस ने योजनाबद्ध व चारों तरफ घेराबंदी करने के बाद पिता से फोन करवाकर बदमाशों को चौहटन चौराहे बुलाया। जैसे ही दो बदमाश बाइक पर सवार होकर चौहटन सर्किल पहुंचे, तो पुलिस ने दबोच लिया। इस दौरान बदमाशों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने पीछा कर पकड़ा। उसके बाद तिलक नगर में पीडि़त मोहन को छुड़ाकर दो जनों को तिलक नगर से उठाया।


इनकी रही अहम भूमिका
पुलिस कार्रवाई में कोतवाल उगमराज सोनी, उप निरीक्षक छगनलाल, हैड कांस्टेबल हरदान, देवाराम, कांस्टेबल राजकुमार, केसराराम व भरतकुमार की अहम भूमिका रही।

भवानी सिंह
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned