ऊबछठ का पर्व श्रृद्धा के साथ मनाया, खड़े रहकर महिलाओं व बालिकाओं ने की उपासना

ऊबछठ का पर्व श्रृद्धा के साथ मनाया, खड़े रहकर महिलाओं व बालिकाओं ने की उपासना

bhawani singh | Publish: Sep, 02 2018 04:01:03 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

https://patrika.com/barmer-news/

बाड़मेर.
जिले भर में ऊबछठ का पर्व श्रृद्धा के साथ मनाया गया। दिन भर महिलाओं ने उपवास रखा रात में चंद्रमा को अद्र्ध चढ़ाकर उपवास का पारणा किया।

 

महिलाओं ने श्रृंगार कर नए वस्त्र पहनकर शाम ढलने के बाद बैठी नहीं। इस दौरान चंद्रमा के दर्शन नहीं होने तक मंदिरों के दर्शन किए। कथा का श्रवण कर परिवार में खुशहाली की कामना की। रात में उपवास छोड़ा। चंद्र दर्शन व कथा के दौरान महिलाएं व बालिकाएं मोबाइल से सेल्फी लेती नजर आईं।

 

मंदिरों में उमडी भीड़ : शहर के चारभुजा मंदिर, जगतम्बा माता मंदिर, हनुमान मंदिर, सत्यनारायण मंदिर, लक्ष्मी माता मंदिर, सांईधाम, गणेश मंदिर सहित कई मंदिरों में शाम के समय भीड़ उमडी। बाजार में महिलाओं व बालिकाओं की रेलम पेल लगी रही। बाजार में पुलिस की व्यवस्था नहीं होने के कारण कई मनचले बाजार में तेज गति से बाइक दौड़ाते नजर आए। महिलाओं ने पुलिस के प्रति आक्रोश जताया।

चंद्र दर्शन के बाद खोला व्रत, बाजार में रही भीड़
बाड़मेर. संस्कार भारती की ओर से सोमवार को कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। संस्थान जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रसाद गुप्ता ने बताया कि सुबह ९ बजे दिव्य ज्योति स्कूल इन्द्रा कॉलोनी में कार्यक्रम होगा। प्रतियोगियों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। जिला महामंत्री जितेन्द्र बाड़मेरा ने बताया कि प्रतियोगिता दो वर्गों में होगी।

 

कृष्ण जन्माष्टमी कल : स्थानीय गोपाल गोशाला परिसर में सोमवार को रात ९ बजे कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम होगा। ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि इस मौके पर भजन गायक भजनों की प्रस्तुती देंगे। रात १२ बजे आरती व प्रसाद वितरण होगा।

 

जन्माष्टमी महोत्सव मनाया : दिल्ली पब्लिक स्कूल में शनिवार को कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन हुआ। विधार्थियों ने उत्साह से प्रतियोगिता में भाग लिया। आयोजन प्रभारी तेजस्विनी ने बताया कि महोत्सव में बालकों ने मटकी फोड़ी। संचालन रवि कुमार जबरा ने किया।

 

 

कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता कल
बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी ने मोबाइल के सकारात्मक उपयोग की हिदायत दी। किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष रूपाराम सारण, पूर्व सरपंच मुकनाराम गोरसिया, सुजानाराम भादू ने सम्बोधित किया। संचालन जोगाराम सारण ने किया। विधायक मेवाराम जैन व प्रधान पुष्पा चौधरी ने एक-एक कक्ष निर्माण की घोषणा की।

यह रहे मौजूद : मूलाराम मेघवाल, सताराम गोरसिया, पन्नाराम भादू, जुगताराम भादू, राजस्थान जूडो संघ सह सचिव रेखाराम सियोल, भोमाराम थोरी, बाबूलाल भादू, भोमाराम भादू सहित कई जने मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned