script

वैक्सीनेशन: 328 हैल्थ वर्कर्स का पूर्ण टीकाकारण, दूसरी डोज लगाई

locationबाड़मेरPublished: Feb 15, 2021 09:02:02 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-जिले में 400 को पहले दिन दूसरी डोज के लिए हुआ था पंजीकरण-पहली खुराक के 28 दिन पूरे होने पर दी गई दूसरी डोज

वैक्सीनेशन: 328 हैल्थ वर्कर्स का पूर्ण टीकाकारण, दूसरी डोज लगाई

वैक्सीनेशन: 328 हैल्थ वर्कर्स का पूर्ण टीकाकारण, दूसरी डोज लगाई

बाड़मेर. बाड़मेर जिले में वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद सोमवार को जिले में 328 हैल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी गई। इसी के साथ टीकाकरण का चक्र पूर्ण हो गया। हैल्र्थ वर्कर्स को 28 दिन पहले प्रथम डोज दी गई थी, इसके बाद मंगलवार को दूसरी खुराक लगाई गई। बाड़मेर में सीएमएचओ डॉ. बीएल विश्नोई व पीएमओ डॉ. बीएल मंसूरिया ने दूसरी डोज लगवाकर शुरूआत की।
वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए सोमवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल, बायतु सीएचसी व बालेातरा के राजकीय उपजिला अस्पताल में साइट बनाई गई थी। तीनों स्थानों पर 400 हैल्र्थ वर्कर्स को दूसरी डोज के लिए पंजीयन हुआ था। शाम तक 328 हैल्र्थ वर्कर्स ने दूसरी खुराक लगवाई।
217 कार्मिकों को पहली डोज
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा कृषि विभाग के 217 कार्मिकों को डाक बंगला बाड़मेर व पंचायत समिति सभागार बालोतरा में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी गई। वहीं मंगलवार को राजस्व, नगर परिषद व स्वास्थ्य विभाग के शेष रहे कार्मिको तथा बुधवार को प्राथमिक शिक्षा शिक्षकों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।
हैल्र्थ वर्कर्स की दूसरी खुराक की हो गई शुरूआत
महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए संचालित टीकाकरण अभियान के तहत हैल्थ केयर वर्कर्स को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाने की शुरुआत सोमवार को हुई। कुल 328 वर्कर्स को दूसरी डोज दी गई।
डॉ. बीएल विश्नोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बाड़मेर

ट्रेंडिंग वीडियो