scriptVasundhararaje sought justice for the Leela of Barmer | पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने बाड़मेर की लीला के लिए मांगा न्याय | Patrika News

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने बाड़मेर की लीला के लिए मांगा न्याय

- पांवों से लिखा है लीला ने सीजे को पत्र
- लीला के नहीं है दोनों हाथ
- बारहवीं में पढ़ती है लीला

बाड़मेर

Published: May 27, 2022 11:01:21 pm



बाड़मेर.पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने बाड़मेर के हापों की ढाणी की लीला के लिए न्याय मांगते हुए राज्य सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए के्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी से बालिका के रुपए दिलवाने की बात कही है। राजे ने पत्रिका के समाचार को शेयर करते हुए सोशल मीडिय पर इसको सार्वजनिक किया है।
बाड़मेर के हापों की ढाणी की लीला के दोनों हाथ नहीं है। दो दिन पूर्व उसने पांवों से पत्र मुख्य न्यायाधीश उच्च न्यायालय को लिखा कि वह जब चौथी कक्षा में पढ़ती थी,उसके दोनों हाथ बिजली के करंट से कट गए थे। जब वह नवीं में आई इसके बाद पत्रिका ने उसकी पीड़ा को समझा और समाचार अभियान चालया तो राज्य सरकार ने उसे 4.50 लाख की मदद डिस्कॉम से दिलवाई और 1.50 लाख रुपए की मदद अन्य हुई। इसने यह राशि 6 लाख रुपए एक क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी में जमा करवाई थी। क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी ने यह राशि देने से मना कर दिया है। अब वह बारहवीं में पढ़ रही है। उसे आगे पढऩा है और अपने पांवों पर खड़ा होना है। इसके लिए वह हाथ नहीं फैला रही है, हक मांग रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने बाड़मेर की लीला के लिए मांगा न्याय
,,

यह भी पढ़ें

jबॉर्डर तक पहुंचा संदिग्ध, सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसने की आशंका!


वसुंधराराजे ने यह लिखा
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने सोशल मीडिया पर खबर टैग करते हुए लिखा है कि बचपन में दोनों हाथ गंवाने वाली बाड़मेर की बेटी लीला ने अपनी पढ़ाई के लिए जो पैसा क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी में जमा कराया था, अब उस सोसायटी ने पैसा लौटाने से मना कर दिया है। राज्य सरकार को मामले को गंभीरता से समझते हुए लीला को न्याय दिलाना चाहिए ताकि बिटिया की पढ़ाई जारी रह सके।

यह भी पढ़ें

जानिए, 900 पाकिस्तानी हिन्दू क्यों आना चाहते है भारत? |

न्यायाधीश को भेजा है पत्र
लीला ने सीजे को दो दिन पहले ही पत्र स्पीड पोस्ट कर दिया है ताकि न्याय के लिए उसकी मदद हो सके। वह अब इस इंतजार में है कि उसकी मदद होगी। जो रुपया उसके सरकार ने दिया था, वह क्रेडिट कॉपरेटिव के खाते से वापिस उसको दिलवाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयारदक्षिणी ईरान में आए 4 अलग-अलग भूकंप, 5 लोगों की मौत कई घायलUdaipur Kanhaiya Lal Murder: उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को NIA कोर्ट जयपुर में किया जाएगा पेशWeather Update: मानसून की दस्तक के साथ दिल्ली में 10 डिग्री लुढ़का पारा, जानिए अगले हफ्ते बारिश को लेकर IMD का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.