scriptvdo exam | तकलीफ में 44 हजार बेरोजगार... ये तो नहीं कसूरवार | Patrika News

तकलीफ में 44 हजार बेरोजगार... ये तो नहीं कसूरवार

कसूर: बाड़मेर में पकड़े गए नकल प्रकरण
सजा: बाड़मेर में अब नहीं होता परीक्षा सेंटर
भुगत रहे: हजारों बेरोजगार और परिजन
समाधान-सरकार नकल रोकने के करे इंतजाम

बाड़मेर

Published: December 27, 2021 09:46:52 pm

बाड़मेर.बाड़मेर में परीक्षा आयोजित नहीं करवाना हजारों अभ्यर्थियों पर भारी पड़ रहा है। नकल के बढ़ते मामलों के चलते बाड़मेर को पटवारी के बाद अब वीडीओ ग्राम विकास अधिकारी की प्री- परीक्षा भी बाड़मेर में नहीं करवाने पर अभ्यर्थियों को 200 किमी से अधिक की दूरी तय करते हुए जोधपुर तक जाना पड़ रहा है। जिले के करीब 44 हजार से अधिक अभ्यर्थी जोधपुर आवाजाही करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा के लिए रोडवेज की सुविधा अभ्यर्थी के लिए निशुल्क होने पर रविवार को यहां सुबह से केंद्रीय बस स्टैंड पर सैकड़ों-हजारों की कतारें लगी रही। आरएसएमएसएसबी की ओर से 2 दिनों तक 27-28 दिसम्बर तक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। बाड़मेर से रोडवेज से जाने वाले अभ्यर्थियों की संख्या करीब 44 हजार से अधिक है। अभ्यर्थी पूरे जिले से जोधपुर जाएंगे।
25 लाख का खर्चा भुगतेंगे बेरोजगार
भले ही सरकार ने यात्रा मुफ्त कर दी है। लेकिन खाना-ठहरना और अन्य खर्चे प्रत्येक बेरोजगार व अभिभावक की जेब काटेंगे। कुल 44 हजार से अधिक अभ्यर्थी और करीब 10 हजार अभिभावक इस परीक्षा की यात्रा में 500-1000 रुपए मान लें तो अनुमानित 25 लाख रुपए खर्चा भुगतेंगे।
यह रहा दृश्य
- सुबह से शाम तक 52 बसों में ठूंस-ठूंस कर बेरोजगार गए
- सामान्य यात्रियों को जगह नहीं मिल पाने से यात्रा नहीं की
-अहमदाबाद, हरिद्वार व बीकानेर की बसों का निरस्त कर परीक्षा स्पेशल में संचालित
- सिणधरी, सिवाना, अकली, गुड़ामालानी, धोरीमन्ना से एक-एक बस फिर भी पड़ी कम
ये रही तकलीफ
- महिला परीक्षार्थियों की असुरक्षा, अभ्यर्थियों की भीड़ को अन्य साधनों से जोधपुर गई
- रीट परीक्षा में निजी थी निशुल्क इस बार नहीं
- बस स्टैंड पर पुलिस तैनात, बस में नहीं सुरक्षा
- रोडवेज के कंडक्टर और चालक भी रहते है भय में
यह खर्च नहीं मामूली
- जोधपुर में एक रात ठहरना
- जोधपुर में खाने का इंतजाम
- केन्द्र तक जाने को टैक्सी-सिटी बस
यात्रा-समय और परेशानी
- 400 किमी यात्रा करेंगे गडरारोड़, रामसर और दूरस्थ के लोग
- 02 दिन यात्रा में करनी पड़ेगी माथापच्ची
- 48 घंटे परीक्षापूर्व बेसकीमती जो होंगे परेशानी में खर्च
सुविधा की...
अभ्यर्थियों की सुविधाओं को देखते हुए अहमदाबाद, हरिद्वार व बीकानेर जाने वाली बसों का निरस्त करते हुए उन्हें जोधपुर भेजा गया। साथ ही बाड़मेर मुख्यालय के अलावा भी बालोतरा सहित कुछ स्थानों से परीक्षा स्पेशल बसों का संचालन किया गया है।
-उमेश नागार, मुख्य प्रबंधक बाड़मेर आगार
--------------
बोले बेरोजगार...हमारा क्या कसूर?
साढ़े तीन सौ किमी सफर तय कर सेंटर तक पहुंच पाऊंगा। दोपहर 1 बजे बस स्टैंड पर लाइन में खड़ा हुआ था, अभी तक बस नहीं मिली है। गृह जिले से दूर सेंटर देना, सरकार की नाकामी है। सरकार नकल रोकने की बजाय अभ्यर्थियों को परेशान करने में लगी है।
- केसरसिंह घोनिया, अभ्यर्थी
-------
हम दोनों भाई-बहन का जोधपुर सेंटर आया है, चार घण्टों से लाइन में खड़े है। लेकिन बस में जगह नहीं मिली है। शाम हो गई अब कह रहे है बस नहीं है। ऐसे में परेशानी हो रही है। जिले से दूर सेंटर देना गलत है। छात्राओं को तो गृह जिले में सेंटर का इंतजाम होना चाहिए था।
- कंवराज व इमियो, बहन-भाई, अभ्यर्थी
400 किमी सफर तय कर परीक्षा केन्द्र पहुंच पाऊंगा। सुबह घर से निकला हूं। अभी तक बस नहीं मिली है। सरकार को नकल रोकने के लिए बाड़मेर जिले में सेंटर नहीं देना, एक तरह से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है।
- अनिलकुमार बाखासर, अभ्यर्थी
तकलीफ में 44 हजार बेरोजगार... ये तो नहीं कसूरवार
तकलीफ में 44 हजार बेरोजगार... ये तो नहीं कसूरवार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.