script

नियमों की उड़ रही धज्जियां, रसद विभाग मौन

locationबाड़मेरPublished: Oct 23, 2018 06:38:00 pm

शहर में जगह-जगह घरेलू गैस सिलेण्डर का व्यवसायय् में उपयोग होने से सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं, वहीं इससे हर दिन सरकार को लाखों रुपए की चपत लग रही है।

नियमों की उड़ रही धज्जियां, रसद विभाग मौन

नियमों की उड़ रही धज्जियां, रसद विभाग मौन

घरेलू गैस सिलेण्डर को हो रहा दुरुपयोग
नियमों की उड़ रही धज्जियां, रसद विभाग मौन
बालोतरा ञ्च पत्रिका . शहर में जगह-जगह घरेलू गैस सिलेण्डर का व्यवसायय् में उपयोग होने से सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं, वहीं इससे हर दिन सरकार को लाखों रुपए की चपत लग रही है। इसे रोकने व कार्रवाई करने के लिए जिम्मेदार रसद विभाग के कार्रवाई नहीं करने से व्यवसायी भी बेखौफ होकर व्यवसायिक सिलेण्डर की जगह घरेलू गैस सिलेण्डर का उपयोग कर रहे हैं।
नगर में चाय थड़ी, होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा व नाश्ता हाउस संचालकों, मिठाई कारोबारियों की मौज है। नगर में हर तीन-पांच सौ फीट पर चाय की दुकानें व थडि़यां हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में नाश्ते के खोमचे, होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा व मिष्ठान दुकानें हैं। अधिकांश जने अच्छी कमाई को लेकर व्यवसायिक गैस सिलेण्डरों की बजाय घरेलू गैस सिलेण्डरों को प्रयोग में करते हंै। व्यवसायिक गैस सिलेण्डरों से घरेलू गैस कई गुणा सस्ती होने पर अधिकांश जने
इनका उपयोग करते हैं। इससे हर रोज सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं।
खुल्लम-खुल्ला करते उपयोग… विभिन्न व्यवसाय करने वाले विभागीय कार्रवाई का डर नहीं होने से खुल्लम-खुल्ला घरेलू गैस सिलेण्डरों का उपयोग करते हैं। रसद विभाग के अधिकारी विभागीय खानापूर्ति करने के लिए वर्ष में इक्का-दुक्का कार्रवाई करते हैं।
ये भी पढ़े…

सिवाना बस स्टैण्ड के समीप फैली गंदगी, कचरा से अटा शौचालय।
हर दिन लोग उठाते
हैं परेशानी
बालोतरा ञ्च पत्रिका . उपखंड मुख्यालय सिवाना के बस स्टैण्ड पर एकमात्र सार्वजनिक शौचालय बना हुआ है, वह भी गंदगी से अटा हुआ है। एेसे में यात्रियों व स्थानीय बाशिंदों को परेशानी होती है।
जालोर-बालोतरा व समदड़ी सड़क मार्ग से बस स्टैण्ड जुड़ा होने पर प्रतिदिन दर्जनों बसें गुजरती है। बस स्टैण्ड के समीप बड़ा बाजार है। इस पर पूरे दिन लोगों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में एकमात्र शौैचालय के बदहाल होने पर उन्हें परेशानी उठानी पड़ती है। गंदगी के चलते लोग खुले में शौच करते हैं। लंबे समय से यह स्थिति होने के बावजूद ग्राम पंचायत के इसकी नियमित सफाई नहीं करवाने से आमजन में रोष है।

ट्रेंडिंग वीडियो