scriptइंतजार तो था नई नियुक्ति का, कार्यरत का ही कर दिया स्थानांतरण | wait was then transferred to the new appointment, employed. | Patrika News

इंतजार तो था नई नियुक्ति का, कार्यरत का ही कर दिया स्थानांतरण

locationबाड़मेरPublished: Aug 08, 2018 08:58:18 pm

Submitted by:

Ratan Singh Dave

– एक कनिष्ठ अभियंता के भरोसे संचालित हो रहा काम, आ रही परेशानी
-दो सहायक अभियंता व चार कनिष्ठ अभियंता के पद स्वीकृत, कार्यरत मात्र एक
– बालोतरा जलदाय विभाग सहायक अभियंता कार्यालय में नहीं सहायक अभियंता

wait was then transferred to the new appointment, employed.

wait was then transferred to the new appointment, employed.

बालोतरा. चुनावी साल में सालों से जलदाय विभाग (जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग) में रिक्त सहायक अभियंता के नियुक्ति का इंतजार कर रहे विभागीय कार्मिकों और आमजन को उस वक्त अचरज हुआ

जब यहां नियुक्ति एक मात्र सहायक अभियंता का ही सरकार ने तबादला कर कार्यालय को भगवान भरोसे छोड़ दिया।
वर्तमान में यहां सहायक अभियंता के दोनों पद रिक्त है और कनिष्ठ अभियंता के भरोस शहर सहित 49 गांवों की
जलापूर्ति है। जिले के दूसरे बड़े शहर बालोतरा व इससे जुड़े 49 गांवों में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुचारू बनाए रखने व वभागीय कार्यों को करने के लिए प्रदेश सरकार ने 2 सहायक अभियंता व 4 कनिष्ठ अभियंताओं के पद स्वीकृत कर रखे हैं, लेकिन कई वर्षों से स्वीकृत पद केवल कागजों की शोभा बढ़ा रहे हैं। क्योंकि अब तक सहायक अभियंता के स्वीकृत दो पद में से एक व कनिष्ठ अभियंता के स्वीकृत चार पदों में एक ही पद भरा हुआ है।
पद रिक्त, व्यवस्था बनाए रखना बना चुनौती-

सहायक अभियंता बालोतरा के कार्यक्षेत्र में शहर बालोतरा, कस्बा जसोल, इससे जुड़े गांव आसोतरा, असाड़ा, बुड़ीवाड़ा, जागसा, बिठूजा, सिणली जागीर, कीटनोद, मेवानगर, टापरा, कालूड़ी, सिणली चौसीरा सहित 49 गांव है। शहर व इन गांवों में पेयजल आपूर्ति बनाए रखने, जल कनेक्शन जारी करने, क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों को दुरुस्त करने, स्वीकृत नई पेयजल लाइनें बिछाने सहित अन्य विभागीय कार्यों को करने को लेकर दो सहायक अभियंता व चार कनिष्ठ अभियंता पद स्वीकृत कर रखे हंै। बावजूद इसके अब तक एक सहायक अभियंता और एक कनिष्ठ अभियंता ही कार्यरत थे, जिसमें से सहायक अभियंता को अभी तबादला कर दिया। एेसे में छह अधिकारियों में से मात्र एक ही कार्यतर है।
एक अधिकारी, दो कार्यालयों का जिम्मा-

बालोतरा के सहायक अभियंता का स्थानांतरण होने के बाद सिणधरी के सहायक अभियंता ेको अतिरिक्त कार्य भार सौंपा गया है। सिणधरी में एकमात्र सहायक अभियंता नियुक्त है। बालोतरा से सिणधरी 40 किलोमीटर है। ऐसे में एक अधिकारी के जिम्मे एक शहर व एक पंचायत समिति व इससे जुड़े गांवों का कार्य भार होने पर दिक्कत आ रही है।
कार्य व्यवस्था हो रही प्रभावित –

खंड कार्यालय में बड़ी संख्या में अभियंताओं के पद रिक्त हैं। बालोतरा में कार्यरत सहायक अभियंता का स्थानांतरण होने पर सिणधरी सहायक अभियंता को अतिरिक्त चार्ज दिया है। इससे कार्य व्यवस्था बहुत अधिक प्रभावित हो रही है। नई नियुक्ति पर काम आसान होगा।
– बी.एल. मीणा, अधिशासी अभियंता जलदाय विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो