लॉकडाउन से निपटने के लिए बना वार रूम, 24 घण्टे अधिकारी देंगे ड्यूटी

- क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप गठित

बाड़मेर. कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए जारी लॉकडाउन से उत्पन्न स्थितियों से निपटने के लिए बाड़मेर जिले में जिलास्तर पर एक क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की स्थापना की गई है।

जिला कलक्टर अंशदीप द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार इस ग्रुप के लिए 6 अधिकारियों की नियुक्ति की है। यह ग्रुप 24 घण्टे संचालित रहेगा। इसके लिए तीन पारियों में 2-2 अधिकारी लगाए गए हैं।

सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक संचालित होने वाली प्रथम पारी के लिए राजस्व अपील अधिकारी नाथूसिंह राठौड़ व निरीक्षक मानसिंह, दोपहर 2 से रात्रि 10 बजे तक संचालित होने वाली द्वितीय पारी के लिए नगर विकास न्यास के सचिव सुरेंद्र सिंह मीणा व निरीक्षक प्रेम प्रकाश एवं रात्रि 10 से प्रात: 6 बजे तक संचालित होने वाली तृतीय पारी के लिए जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील व उप निरीक्षक माधोसिंह को लगाया है।

मॉनिटरिंग के लिए अधिकारी नियुक्त

वार रूम की मॉनिटरिंग के लिए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन दान रतनू एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खीव सिंह भाटी को लगाया गया हैं।

आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के फैलने के परिणाम स्वरूप जिले में किए गए लॉक डाउन में आने वाली समस्याओं के निस्तारण एवं समन्वय के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप प्रभावी कार्यवाही करेगा।

यह ग्रुप 24 घण्टे जिला कलक्टर कार्यालय स्थित कन्ट्रोल रूम में कार्यरत रहेगा। यह ग्रुप राज्य सरकार एवं जिला कलक्टर द्वारा प्रदान किए गए निदेर्शों के अनुसार कार्य करेगा एवं दैनिक रिपोर्ट जिला कलक्टर को प्रस्तुत करेगा।

Corona virus Corona Virus treatment
Show More
Moola Ram Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned