पांच दिन बाद आया पानी, क्षतिपूर्ति की मांग

- राय कॉलोनी के आस-पास हुई परेशानी
- अभी भी लाइन क्ष्तिग्रस्त होने की आशंका

By: Mahendra Trivedi

Published: 24 Jul 2018, 12:04 PM IST

- राय कॉलोनी के आस-पास हुई परेशानी

बाड़मेर. शहर के राय कॉलोनी इलाके में गंदे पानी की शिकायत के बाद जलदाय विभाग ने सोमवार को पांच दिन उपरांत आस-पास के क्षेत्र में जलापूर्ति की। इस संबंध में पत्रिका के सोमवार के अंक में समाचार प्रकाशन के बाद विभाग हरकत में आया और रात को जलापूर्ति शुरू की।


विभाग को गंदे पानी की आपूर्ति की शिकायत के बाद पांच दिन तक रॉय कालोनी, बेरियों का बास, लक्ष्मीनगर, लक्ष्मीपुरा आदि में जलापूर्ति नहीं की गई। विभागीय कार्मिक लाइनें ठीक करने की बात कहते रहे। इस संबंध में समाचार प्रकाशन के बाद रात को कई इलाकों में पानी आया।

पूर्व में इस क्षेत्र में नलों में गंदा पानी आने से लोगों को टांके खाली करवाने पड़े थे। उसके बाद पांच दिन तक पानी नहीं आने से यहां जल संकट हो गया।


लगातार जलापूर्ति की मांग
क्षेत्र के लोगों ने विभागीय अधिकारियों से यहां हर रोज जलापूर्ति करवा जल संकट दूर करवाने की मांग की है। उनका कहना है कि नियमित जलापूर्ति होने पर छह दिन में तीन बार पानी आता पर अभी एक ही बार आया है।

विभाग ने जलापूर्ति बाधित रहने के संबंध में पहले कोई सूचना नहीं दी। अब विभाग के पास पर्याप्त पानी है तो उसे कुछ दिन नियमित जलापूर्ति कर इस क्षेत्र में लोगों के टांके भरवाने चाहिए।
अभी भी है परेशानी
सहायक अभियंता महेश कुमार शर्मा ने बताया कि तनसिंह सर्किल से पुराने पावर हाउस के बीच सीसी रोड व नाली के बीच लाइन क्षतिग्रस्त होने से परेशानी आ रही है।

देर शाम को फॉल्ट दुरस्त कर दिया गया है। एक दो जगह और फॉल्ट होने की संभावना है। जिसकी टीम जांच कर रही है। राय कॉलोनी में पुरानी पाइप लाइन होने के कारण समस्या आ रही है। लाइन को बदलने के लिए पूर्व में 312 लाख की योजना स्वीकूत है।

Show More
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned