scriptमरुगंगा में बहने लगा पानी, गोदों का बाड़ा तक पहुंचा | Water started flowing in Maruganga | Patrika News

मरुगंगा में बहने लगा पानी, गोदों का बाड़ा तक पहुंचा

locationबाड़मेरPublished: Jul 30, 2019 11:08:56 am

समदड़ी SAMADADI . पिछले दो दिनों से हो रही बरसात RAIN के बाद मरुगंगा Maruganga लूनी नदी Luni River में पानी की आवक हुई है। पाली PALI जिले की बांडी नदी Bandy River से आ रहा पानी धुंधाड़ा के पास लूनी नदी में मिल रहा है। सोमवार शाम लूनी नदी में पानी गोदों का बाड़ा सरहद पार कर गया था। सुबह तक पानी अजीत पहुंचने की सम्भावना जताई जा रही है। गौरतबल है कि लूनी नदी रामपुरा सरहद से बाड़मेर जिले में प्रवेश करती है। पानी रामपुरा गांव से आगे गोदों का बाड़ा सरहद तक पहुंच गया है। नदी में पानी आने के समाचार सुनकर रामपुरा व गोदों का बाड़ा व आस पास के ग्रामीण नदी देखने पहुंच रहे हैं।

Water started flowing in Maruganga

Water started flowing in Maruganga

मरुगंगा में बहने लगा पानी, गोदों का बाड़ा तक पहुंचा

– रासायनिक पानी की आवक ने बढ़ाई चिंता

समदड़ी. पिछले दो दिनों से हो रही बरसात के बाद मरुगंगा लूनी नदी में पानी की आवक हुई है। पाली जिले की बांडी नदी से आ रहा पानी धुंधाड़ा के पास लूनी नदी में मिल रहा है। सोमवार शाम लूनी नदी में पानी गोदों का बाड़ा सरहद पार कर गया था। सुबह तक पानी अजीत पहुंचने की सम्भावना जताई जा रही है। गौरतबल है कि लूनी नदी रामपुरा सरहद से बाड़मेर जिले में प्रवेश करती है। पानी रामपुरा गांव से आगे गोदों का बाड़ा सरहद तक पहुंच गया है। नदी में पानी आने के समाचार सुनकर रामपुरा व गोदों का बाड़ा व आस पास के ग्रामीण नदी देखने पहुंच रहे हैं।
रसायनिक पानी भी साथ में- पाली की फैक्ट्रियों का रसायनिक पानी बांडी नदी में छोडऩे पर अब यह लूनी नदी तक पहुंच गया है। गोदों का बाड़ा के पास पानी आने के समाचार सुनकर जब किसान पानी की आवक देखने पहुंचें तब काले पानी को देखकर चिन्तित नजर आए । रामपुरा के पूर्व उपसरपंच मांगीलाल चौधरी,गणपतसिंह ने इस पर चिंता जताई।

ट्रेंडिंग वीडियो