scriptweather alert | आसमान में धूल का गुबार, पारे में उतार | Patrika News

आसमान में धूल का गुबार, पारे में उतार

-धूलभरी हवाओं से जनजीवन त्रस्त
-तेज हवा से तापमान में 4 डिग्री की गिरावट

बाड़मेर

Published: May 23, 2022 08:52:54 pm

बाड़मेर. मौसम के मिजाज बाड़मेर में सोमवार को बदल गए। सुबह से ही धूलभरी हवा का दौर शुरू हो गया। दोपहर में तो आसमान पूरा धूल के गुबार से ढका नजर आया। धूप का असर भी कम हो गया। अधिकतम तापमान 4 डिग्री की गिरावट के साथ 40.7 डिग्री दर्ज किया गया।
पश्चिमी विक्षोभ के असर से धूल-मिट्टी का माहौल पूरे दिन चला। शाम तक आसमान में धूल छाई रही। गर्म हवा के थपेड़ों के बीच धूल बरसती रही। लोग मौसम के मिजाज से त्रस्त दिखे। वाहन चालक खासे परेशान हुए। आंधी की रफ्तार काफी तेज होने से शहर की सड़कों के डिवाइडर के किनारे बड़ी मात्रा में धूल जमा हो गई।
सीजन में पहली बार सामान्य से कम पारा
बाड़मेर में गर्मी की सीजन में पहली बार तापमान सोमवार को सामान्य से 1 डिग्री कम दर्ज हुआ है। जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर ही चल रहा था और यह सात डिग्री तक पहुंचा था। पारे में कमी के बावजूद गर्मी से कोई खास राहत नसीब नहीं हुई।
weather alert
,
यह भी पढ़ें

बाड़मेर में 2 लाख बिजली उपभोक्ताओं को नहीं भरना पड़ा बिल


पारा फिर जाएगा ऊपर
बाड़मेर में अगले तीन दिनों गर्मी का जोर बढ़ेगा। तापमान में 2-3 डिग्री की बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान है। वहीं 27 मई को हीटवेव चलने की चेतावनी जारी की गई है। दिन में धूल-मिट्टी का माहौल बना रह सकता है। सतह से चलने वाली हवा का असर देखा जा सकता है।
बिजली गुल होती रही दिनभर
आंधी चलने से सोमवार को दिनभर बिजली भी गुल होती रही। गर्मी से लोग तरबतर दिखे। इस बीच पंखों की हवा भी गर्म लगी, कूलर-एसी भी गर्मी के आगे पस्त हो चुके है। बिजली के बार-बार आने-जाने से लोग परेशान हुए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.