मजबूरी में 300 रुपए की चाय क्यों पी रहे है राजस्थान के विधायक

- जैसलमर में आलीशान होटल में रुके है विधायक
- 3.50 करोड़ रुपए खर्च होंगे चौदह दिन में

By: Ratan Singh Dave

Published: 03 Aug 2020, 11:01 AM IST

बाड़मेर पत्रिका.
राजस्थान के विधायकों की मजबूरी देखिए कि उन्हें सुबह की चाय 300 रुपए की पीनी पड़ रही और खाना 2500 रुपए का एक समय का। यह शौक मौज नहीं उनकी मजबूरी है। सरकार संकट में है और उन्हें एक किलेनुमा होटल में बाड़ेबंदी मेंं रखा हुआ है। इस आलीशान होटल का चौदह दिन का खर्चा 3.50 करोड़ से ज्यादा हो जाएगा। जैसलमेर के सूर्यागढ़ होटल में आलीशान सेवाएं है लेकिन इसमें भी विधायकों का मन नहीं लग रहा है।
सूर्यागढ़ होटल के ठीक सामने सड़क किनारे एक पत्थर लगा है जो किसी सरकारी विज्ञापन को इंगित कर रहा है जिस पर लिखा है तो भी सस्तो जाण...., इस पत्थर के ठीक सामने के आलीशान होटल में रुके है विधायक और मंत्री। अब जानिए कि यह कितना सस्ता है। आम दिनों में यहां चाय-कॉफी की दर 300 से 400 रुपए के बीच है, यानि सुबह की पहली चाय-कॉफी की चुस्की 30 से 40 हजार की हो गई। ब्रेकफास्ट 1500 प्रति व्यक्ति और एक समय खाना 2500 रुपए के करीब है। इस होटल का कमरा किराया प्रतिदिन 15 हजार रुपए के करीब है। 14 दिन विधायक-मंत्री यहां रुके तो 3 करोड़ से अधिक का व्यय हो जाएगा। संकट में घिरी सरकार के लिए बाड़ेबंदी में यह इंतजाम करना मजबूरी है, पत्थर पर लिखा है तो भी सस्तो जाण....। हालांकि यह पयाज़्वरण संरक्षण के संदभज़् में लिखा नारा है लेकिन यह सरकार बचाने का संदेश साबित हो रहा है।
दिन निकालना मुश्किल
होटल में विधायकों के लिए दिन निकालना अब मुश्किल हो रहा है। वे यहां पर बैठे-बैठे बोर भी हो रहे है। सेहत को लेकर भी फिक्र होने लगी है। सुबह शाम योगा कर रहे है। इसके अलावा तीन समय का खाना होने के बाद में उनके पास में एक दूसरे से बतियाने व राजनीतिक चर्चा में ही समय गुजर रहा है।

Ratan Singh Dave
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned