बाड़मेर. राउमावि बायतु पनजी में शिक्षा में सुधार के साथ नामांकन में बढ़ोतरी हो रही है तो विद्यालय का सौंदर्यकरण होने से बच्चे भी आनंददायी शिक्षा को प्राप्त कर रहे हैं।

हाल ही में स्थानीय विधायक एवं राजस्वमंत्री हरीश चौधरी ने विद्यालय में पेंटिंग करवाई जिसके बाद इसकी सूरत बदल गई है। वहीं, स्टाफ के प्रयासों से यहां फूलों की बगिया महक रही है तो जन सहयोग से कम्प्यूटर, सीसीटीवी कैमरे, फर्नीचर, खेलकू  द सामग्री भी मिली है। प्रधानाचार्य महेन्द्रकुमार डऊकिया ने बताया कि यहां कभी दो सौ नामांकन था जो अब बढक़र पांच सौ हो चुका है।

विद्यालय में शिक्षण स्तर सुधार को लेकर स्टाफ के सहयोग से नवाचार किया गया जिसमें आनंददायी शिक्षा के साथ शिक्षकों ने अतिरिक्त कक्षाएं लगाई जिसके बाद बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम भी बेहतर रहा और स्कू  ल ब्लॉक में अव्वल रही। बेहतर परिणाम के चलते भामाशाहों ने भी सहयोग किया जिस पर विद्यालय में फर्नीचर, खेलकू  द सामग्री, कम्प्यूटर लैब, शीतल पेय की मशीन, कक्षाकक्ष निर्माण भी हुए। वहीं, राजस्वमंत्री हरीश चौधरी ने हाल में विद्यालय में चित्रकारी करवाई जिससे विद्यालय की सूरत बदल गई है।

यहां की बगिया में महकते फूल भी लोगों को आकर्षित करते हैं।
दूसरे स्कू  ल भी हो प्रेरित- बायतु पनजी मेरा गांव है इसलिए आना-जाना होता रहता है। वहां की स्कू  ल बेहतर बने इसको लेकर प्रयास है। स्कू  ल की सूरत बदलने में सहयोग करने से अन्य विद्यालय भी नवाचार को लेकर प्रेरित होंगे।- हरीश चौधरी, राजस्वमंत्री

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned