उपचाराधीन महिला की मौत, मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

- समदड़ी में कुछ दिन पूर्व नीम हकीम के इलाज से हुई थी महिला की मौत
- चिकित्सा विभाग का बेपरवाह रवैया, संचालित हो रही नीम हकीमों की दुकानें

By: Moola Ram

Published: 04 Jul 2019, 11:28 AM IST

बालोतरा. मंडली थाना क्षेत्र के बागावास गांव की एक महिला की जोधपुर में उपचार के दौरान (during treatment) मौत हो गई। परिजनों ने मण्डली के एक मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस को पेश रिपोर्ट के अनुसार बागावास निवासी मुरादी पत्नी कम्मे खां को 28 जून के पेट में दर्द होने पर परिजन उसे उपचार के लिए माडपुरा चौराहे स्थित मेडिकल स्टोर पर लेकर गए।

वहां पर मेडिकल (Medical) संचालक नगसिंह ने महिला को मेडिकल दुकान में सुला कुछ दवाइयां देने के साथ इंजेक्शन लगाए। इससे उसकी स्वास्थ्य में सुधार के बजाए तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो मेडिकल संचालक ने महिला को राजकीय चिकित्सालय बालोतरा भिजवा दिया। यहां से चिकित्सकों ने महिला को जोधपुर रैफर कर दिया। चार दिन के बाद महिला ने जोधपुर में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

घटना के बाद मृतका के रिश्तेदार ने मंडली थाने में मेडिकल स्टोर संचालक नगसिंह के खिलाफ रिपोर्ट देकर मामला दर्ज करवाया। मंडली थानाधिकारी भंवरसिंह ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। मामले की जांच की जा रही है। गौरतलब रहे कि कुछ दिन पूर्व समदड़ी कस्बे में नीम हकीम के उपचार से एक महिला की मौत हुईथी।

Show More
Moola Ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned