scriptworkshop on aids | एचआइवी-एड्स को 2030 तक जड़ से खत्म करने पर मंथन | Patrika News

एचआइवी-एड्स को 2030 तक जड़ से खत्म करने पर मंथन

-गंभीरता के साथ करना होगा सभी को काम
-माइग्रेंट लेबर और ट्रक चालकों के बीच जागरूकता कार्यक्रम पर जोर

बाड़मेर

Published: December 07, 2021 08:29:17 pm

बाड़मेर। राजस्थान स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी जयपुर एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बाड़मेर के सहयोग से एचआईवी मुख्यधारा के लिए अंतर्विभागीय बैठक का आयोजन सीएमएचओ कार्यालय के सेमिनार हॉल में किया गया।
इस अवसर पर नाको के रीजनल कॉर्डिनेटर नाहिद मोहम्मद ने एचआईवी मुख्यधारा कार्यक्रम के तहत की जा रही गतिविधियों, एचआइवी की मूलभूत जानकारी सहित एचआईवी/एड्स एक्ट 2017 के बारे में जानकारी देते हुए सभी विभागों के अधिकारियों से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आपसी समन्वय के साथ कार्य करने एवं इस संबंध में अपने उत्तरदायित्व का गंभीरतापूर्वक निर्वहन करने पर बल दिया। जिससे एचआईवी एड्स को राष्ट्रीय स्तर पर 2030 तक खत्म किया जा सके। इसके लिए सभी विभागों का सहयोग बहुत ही जरूरी है।
जागरूकता कार्यक्रम चलाने की बहुत जरूरत बताई
सोसायटी के अधिकारी सीताराम यादव व टीएसयू के अधिकारी हर्ष अग्रवाल ने एचआईवी की रोकथाम के लिए माइग्रेंट लेबर, ट्रक ड्राइवर आदि के बीच व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाने, अंतर्विभागों में वर्कशॉप करने, सैक्स वर्करों को चिन्हित कर उनके आर्थिक स्वालंबन को लेकर विस्तृत कार्य योजना बनाने, शत प्रतिशत पात्र बच्चों को चिन्हित कर पालनहार योजना का लाभ दिलाना सुरक्षित करने के निर्देश दिए। बैठक में उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पीसी दीपन, जिला एड्स नियंत्रण अधिकारी डॉ. अरविंद भट्ट ने विचार व्यक्त किए। बैठक में डेप्कू के नवरतन सोनी, भगवान सिंह, एआरटी सेंटर के अबरार मोहम्मद, महादान सिंह, अलका शर्मा, प्रकाशचंद्र पूनड़, दिनेश शर्मा, आईसीटीसी के स्वरूप सिंह, दीपक कुमार आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारी व कार्मिक भी मौजूद रहे।
एचआइवी-एड्स को 2030 तक जड़ से खत्म करने पर मंथन
एचआइवी-एड्स को 2030 तक जड़ से खत्म करने पर मंथन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.