वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस ने किया फकीरा खान का सम्मान

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस ने किया फकीरा खान का सम्मान
World Book of Records honored Fakirah Khan

Ratan Dave | Publish: Jul, 26 2019 01:43:29 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

-103 देशों के 300 शहरों में 1000 से ज्यादा प्रस्तुतियां देने पर मिला सम्मान

बाड़मेर. पारम्परिक राजस्थानी लोक संगीत एवं सूफ ी संगीत के साथ स्थानीय कला एवं संस्कृति को समूचे विश्व में पहचान दिलाने पर अंतरराष्ट्रीय लोक कलाकार फकीरा खां बिशाला को गुरुवार को होटल गुडाळ में वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस (World Book of Records ) ने सम्मानित किया।

उनको यह सम्मान 103 देशों के 300 बड़े शहरों में 1000 से अधिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने पर मिला है। कार्यक्रम में संतों का सान्निध्य रहा।

कार्यक्रम में वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस लंदन के अध्यक्ष संतोष शुक्ला व अधिनिर्णायक संजय पंजवानी, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा मौजूद रहे। इस दौरान कलाकारों ने प्रस्तुति दी।

और इधर...

बाड़मेर जिला वुशु टीम श्रीगंगानगर रवाना
बाड़मेर। बाड़मेर के 9 खिलाड़ी श्रीगंगानगर में 26 से 28 जुलाई तक आयोजित होने वाली तेरहवीं राज्य स्तरीय वुशु सीनियर वर्ग महिला एवं पुरुष प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए रवाना हुए।

जिला वुशु संघ के अध्यक्ष ठाकराराम माली ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों के 400 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। बाड़मेर जिले से 8 पुरुष और 1 महिला खिलाड़ी का चयन किया गया है। महिला वर्ग के 56 किलो भार वर्ग में मनीषा कुमारी, पुरुष वर्गके 48 किलो में मोहन सिंह भाटी, 52 किलो में मुकेश माली, 56 किलो में यशपाल सैन, 60 किलो में महावीर शर्मा, 65 किलो में विक्रम कुमार, 70 किलो में दीपक सेन, 75 किलो में मुकेश सोलंकी व 80 किलोग्राम में दिनेश सिंह चौहान प्रतिनिधित्व करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned