सालों की समस्या, लोग बता रहे समाधान, पुलिस प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

हर दिन लोग उठा रहे परेशानी- वन वे या प्रवेश समय निर्धारित कर किया जा सकता है समाधान

By: Dilip dave

Published: 16 May 2018, 05:59 PM IST

 

-


बालोतरा.

नगर के पुराने भाग व संकरे बाजार में टैक्सियों (टेम्पो)की आवाजाही रहवासियों व खरीदारों के लिए परेशानी बनी हुई है। इनसे लगने वाले जाम पर पैदल चलना मुश्किल हो जाता है। लोग लम्बे समय से टैक्सियों के प्रवेश पर रोक लगा समस्या समाधान की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन व यातायात पुलिस ध्यान नहीं दे रहे। इसके चलते लोग हर दिन परेशानी सहने को मजबूर है।

नगर के पुराने भाग की बसावट बहुत ही संकरी है। शहर का पुराना बाजार होने पर शहर व क्षेत्र के लोग यहां खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। इस पर दिन की शुरुआत के साथ बाजार खुलने पर आस-पास गांवों से खरीदार यहां पहुंचते हैं।इसके चलते दिनभर यहां भीड़ रहती है। ऐसे में बीच बाजार में से गुजरती लोडिंग व सवारी टैक्सियों पर हर तीन- पांच मिनट बाद जाम लगता है। बाजार के दोनों छोर पर वाहनों का जमावड़ा लगने पर राहगीरों व रहवासियों के पैदल गुजरना मुश्किल हो जाता है। वहीं, वाहनों के टक्कर मारने से उन्हें चोटें आती हैं। कई वर्षों से इस स्थिति पर परेशान रहवासी, राहगीर कई बार उपखंड प्रशासन व यातायात पुलिस को समस्या से अवगत करवाकर समाधान की मांग कर चुके हैं, लेकिन किसी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।
यह है हल, कोई नहीं कर रहा पहल- शहर के पुराने बाजार गौर का चौक, सदर बाजार, पनघट रोड़,ईलोजी बाजार आदि भाग में लोडिंग व सवारी टैक्सियों के प्रवेश का सुबह-शाम समय निश्चित कर व शेष समय में प्रवेश पर रोक लगाकर समस्या का स्थायी समाधान किया जा सकता है। तेजी से बढ़ते बाजार व खरीदारों की उमड़ती भीड़ पर यह बहुत जरूरी है,लेकिन प्रशासन ना यातायात पुलिस इस दिशा में कोई पहल व कार्रवाई कर रहे हैं।

पैदल चलना भी मुश्किल-

शहर के पुराने बाजार में पूरे दिन टैक्सियों की आवाजाही पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है। वाहनों के टक्कर मारने से राहगीर चोटिल होते हैं। प्रशासन टैक्सियों के प्रवेश का समय निर्धारित करें।
.भंवरलाल डागा

हर पांच-सात मिनट में जाम- शहर के पुराने बाजार में हर पांच-सात मिनट बाद जाम लगते हैं। बाजार के दोनों छोर पर लगती लंबी कतार पर आवागमन में परेशानी उठानी पड़ती है। प्रशासन तुरंत प्रभाव से टैक्सियों के प्रवेश पर रोक लगाएं।
.मूलचन्द भंडारी

 

 

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned