आरटीआइ कार्यकर्ता की हत्या के आरोपी युवक दो दिन के रिमांड पर

Dileep Kumar Dave | Updated: 09 Oct 2019, 11:07:56 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- चार दिन पूर्व पुलिस हिरासत में हुई थी मौत


बालोतरा.पचपदरा थाना पुलिस की हिरासत के दौरान आरटीआइ कार्यकर्ताकी मौत के मामले में गिरफ्तार दोनों युवकों को पुलिस ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायाधीश ने दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

गौरतलब रहे कि 5 अक्टूबर को पचपदरा थाना पुलिस ने सराणा गांव में जमीनी विवाद को लेकर लडऩे-झगडऩे के आरोप में आरटीआइ कार्यकर्ता जगदीश गोलिया पुत्र बन्नाराम व सामलाती पक्ष के महेन्द्रसिंह व गोपालसिंह पुत्र लालसिंह जाट को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। वहीं गिरफ्तारी के दूसरे दिन 6 अक्टूबर को पुलिस हिरासत के दौरान तहसीलदार के समक्ष पेश करते वक्त जगदीश गोलिया की तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई। पुलिस हिरासत में आरटीआइ कार्यकर्ताकी मौत के बाद मृतक की मां की रिपोर्ट पर पचपदरा थानाधिकारी समेत 10 जनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को महेन्द्रसिंह व गोपालसिंह पुत्र लालसिंह जाट को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि इन दोनों ने जगदीश गोलिया पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया था। उसी दरम्यान जगदीश गोलिया के ट्रैक्टर से लग गई थी। इसके दूसरे दिन जगदीश गोलिया की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned