Video : फिल्म राणी पदमावती रिलीज के विरोध में उतरे युवा

Moola Ram

Publish: Oct, 12 2017 10:30:43 (IST) | Updated: Oct, 12 2017 10:31:37 (IST)

Barmer, Rajasthan, India
Video : फिल्म राणी पदमावती रिलीज के विरोध में उतरे युवा

डायरेक्टर भंसाली पुतला फूंका

बाड़मेर.संजय लीला भंसाली द्वारा बनाई गई राणी पदमावती फि ल्म रिलीज के विरोध में गुरूवार को जिला मुख्यालय पर सैकड़ों युवाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर के आगे फिल्म डायरेक्टर भंसाली का पुतला फूंक कर विरोध प्रर्दशन किया। इसके बाद जिला कलक्टर के मार्फत प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि फिल्म में इतिहास के साथ छेड़-छाड़ की गई जिसका विरोध किया जाएगा।

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना जिलाध्यक्ष विक्रमसिंह कापराऊ ने बताया कि फि ल्म में रानी पदमावती के झूठे दृश्य दिखाएं जा रहे है जिसका करणी सेना व बाड़मेर के सभी संगठन विरोध करेंगे। उन्होने सरकार से मांग कर रहे है कि ऐसी फि ल्मों को रिलीज नहीं होने दे। जिससे आमजन में गलत मैसेज न जाए ।
भोमसिंह बलाई ने कहा कि फि ल्म में जो तथ्य दिखाए जा रहे हैं उसमें हमारी सभ्यता, संस्कृति व इतिहास को तोड़-मोड़ के दिखाने से राजपूत समाज व राजस्थान के इतिहास से स्नेह रखने वाले लोगों की भावना को ठेस पहुंच रही हैं और जिन लोगों ने कभी इतिहास को पढा ही नहीं और वह लोग इतिहास की जो बात कर रहे हैं तो सरासर गलत है।

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीरसिंह तामलोर ने कहा कि ऐसी झूठी फि ल्म को सिनेमाघर में रिलीज नहीं होने देगें । सभा को तथा पूर्व सरपंच तनसिंह सणाऊ, महिपालसिंह बावड़ी, विक्रमसिंह चैथिया व जसवंतसिह विदासर ने विचार व्यक्त किए।

ज्ञापन को लेकर अड़ गए युवा
पूतला फूंकने के बाद मुख्य गेट से युवा कलेक्टर कार्यालय के मुख्य द्वार पर पहुचं गए। इस दौरान उन्होने फिल्म डायरेक्टर के खिलाफ नारे बाजी की। इसके बाद उपखंड अधिकारी मौके पर पहुंचे तो युवाओं ने कलक्टर को ज्ञापन देने की बात पर अड़ गए। इसके बाद जिला कलक्टर ने युवाओं को अटल सेवा केन्द्र में बुलाकर ज्ञापन लिया।

इस दौरान तनवीरसिंह फ ोगेरा, प्रकाश सिंह बलाई, दलपतसिंह दरूड़ा, राणसिंह मारूड़ी, रतनदान झणकली, अवतार सिंह इन्द्रोई, पुष्पेन्द्रसिंह खारिया, फ ौजराजसिंह बलाई, हुकमसिंह खारिया, जुझारसिंह बलाई, गणपतसिंह खारिया, भोमसिंह सुंदरा, स्वरूपंिसह मारूड़ी, कुम्पसिंह चांदेसरा, जेठमालसिंह सणाऊ, प्रवीणसिंह जाड़ेजा, महेन्द्रसिंह मुनाबाव, महेन्द्रसिंह तामलोर सहित सैकड़ों युवा मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned