script14 दिन में 35 कोरोना पॉजिटिव की मौत, सरकारी रिकार्ड में सिर्फ छह | 35 Corona positive dead in 14 days, only six in government records | Patrika News

14 दिन में 35 कोरोना पॉजिटिव की मौत, सरकारी रिकार्ड में सिर्फ छह

locationबड़वानीPublished: Apr 15, 2021 01:16:26 am

Submitted by:

Amit Onker

पत्रिका को मिले जिला अस्पताल के रिकॉर्ड से खुलासा, प्रतिदिन हो रही मौतें

corona  record

corona record

बड़वानी. जिले में कोरोना की दूसरी लहर में मौत का सिलसिला तेज हो गया है। प्रतिदिन मुक्तिधाम में कोरोना पीडि़तों की चिताएं जल रही हैं। जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम के रेकार्ड अनुसार इस माह 14 दिन में 35 मौत हुई हैं। जबकि कोरोना बुलेटिन में जिले में इस माह में उपचार के दौरान मौत का आंकड़ा छह अंक बढ़ा है।
सिर्फ जिला अस्पताल में ही बीते 14 दिन में हुई इतनी मौतों से अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि जिलेभर में इस माह में अब तक कितने लोग काल के गाल में समा चुके हैं। जानकारी के अनुसार मुक्तिधाम में इस समय सिर्फ कोरोना संक्रमित व संदिग्ध लोगों की ही अंत्येष्टि हो रही है। सामान्य मौत होने पर अंतिम संस्कार नर्मदा तट पर किया जा रहा है। बुधवार को शाम तक मुक्तिधाम में सात लोगों का दाह संस्कार किया गया। जबकि एक सामान्य मौत होने पर उसकी अंत्येष्टि नर्मदा तट के समीप की गई। प्रतिदिन पोस्टमार्टम कक्ष से पॉजिटिव व संदिग्ध मृतकों के शव सौंपने से पूर्व परिजनों को पीपीइ किट प्रदान की जा रही है। इसके बाद शव सौंपे जा रहे है। उल्लेखनीय है कि जिले में 1 से 14 अप्रैल तक रिकार्ड 1480 कोरोना संक्रमित पाए जा चुके है। वहीं सरकारी आंकड़े के अनुसार जिले में कोरोना से उपचार के दौरान अब तक 37 लोगों की मौत हुई है। इसमें भी छह लोगों की मौत इस माह में दर्ज हुई है। जिले में बीते 24 घंटे के दौरान आई रिपोर्ट में जिला टीकाकरण अधिकारी सहित कई डॉक्टर्स व कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। एक दिन पूर्व ही सीमएएचओ दूसरी बार संक्रमित पाई गई थी। यह लोग फिलहाल अस्पताल सहित होम क्वारेंटाइन होकर अपना उपचार करवा रहे है।
चार जिलों के लोग पहुंच रहे उपचार करवाने
जिला अस्पताल में बड़वानी सहित धार, आलीराजपुर व खरगोन के भी मरीज उपचार के लिए पहुंच रहे है। ऐसे में मौत होने पर परिजन यहीं नर्मद तट पर उनका अंतिम संस्कार करवा रहे है। शहर के समाजसेवी लोग इस प्रक्रिया को बखूबी संपन्न करवा रहे है। पोस्टमार्टम कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार अप्रैल में अब तक बड़वानी शहर सहित जिले के पानसेमल, सेंधवा, झोपाली, ओझर, इंद्रपुर, जलगोन, निवाली, पलसूद, खेतिया, मोयदा, चिकल्दा, अंजड़, ठीकरी, पिपरानी, गेरुघाट तथा कतरगांव (खरगोन), नानपुर(आलीराजपुर), मनावर, लोहारी व धामनोद (धार) क्षेत्र के 35 से अधिक लोगों के शव सौंपे गए है।
जिले में कोरोना बीमारी से लोगों की जान जा रही है। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है। कोरोना को काबू में करने व पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन व इंजेक्शन की व्यवस्था के लिए सरकार व प्रशासन के साथ पूरा प्रयास किया जा रहा है। उपचार में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। जो लोग लक्षण या समस्या होने पर घरों पर उपचार करवा रहे हैं, उनसे आह्वान कर रहे हैं कि वे अस्पताल आए और जांच करवाए। साथ ही संक्रमित होते हैं तो उचित उपचार करवाए। ताकि जिले को कोरोना मुक्त किया जा सके। साथ ही अधिक से अधिक लोगों से वैक्सीनेशन का आह्वान किया जा रहा है।
-प्रेमसिंह पटेल (मंत्री व कोरोना मामलों के जिला प्रभारी)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो