डीएवीवी कर रहा विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़

डीएवीवी कर रहा विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़
ABVP Demonstrates Arbitration of DAVV at SBN PG College

Manish Arora | Updated: 17 Sep 2019, 10:36:01 AM (IST) Barwani, Barwani, Madhya Pradesh, India

बीएससी, एमए अंग्रेजी में 75 प्रतिशत विद्यार्थियों को किया अनुत्तीर्ण, अभाविप ने प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन, पुनर्मूल्यांकन की मांग

बड़वानी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सोमवार को एसबीएन पीजी कॉलेज में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की मनमानी को लेकर प्रदर्शन किया। अभाविप का कहना था कि डीएवीवी प्रशासन विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है। बीएसपी प्रथम वर्ष, मइक्रोबॉयोलॉजी, रसायनशास्त्र, प्राणिकीशास्त्र व एमए अंग्रेजी प्रथम वर्ष में 75 प्रतिशत विद्यार्थियों को अनुत्तीर्ण किया गया है। अभाविप ने प्रभारी प्राचार्य को ज्ञापन सौंप उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की मांग की।
आभाविप के विभाग सह संयोजक प्रीतमराज बड़ोले ने बताया कि प्रतिवर्ष मूल्यांकन में धांधली होने से उत्तीर्ण छात्रों को जानबूझकर अनुत्तीर्ण करना व छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की आदत बन चुकी है। कई बार देखा गया कि पुनर्मूल्यांकन में विद्यार्थियों के अंक बड़े हैं, लेकिन डीएवीवी द्वारा भ्रष्ट और लापरवाह मूल्यांकनकर्ताओं पर ना तो कोई कार्यवाही की गई ना ही मूल्यांकन प्रक्रिया में सुधार लाया गया। बीएससी प्रथम वर्ष रसायन शास्त्र में प्राणकी शास्त्र में 75 प्रतिशत छात्रो अनुत्तीर्ण कर छात्रों को केवल 2 से 3 अंक ही दिए गए हैं। बार-बार विद्यार्थी परिषद द्वारा ज्ञापन एवं आंदोलन के माध्यम से भी विश्वविद्यालय को अपने मूल्यांकन प्रक्रिया सुधारने की मांग की गई है, परंतु विश्वविद्यालय प्रशासन कुंभकरण की नींद सोता है उसके आगे मांग रखना भैंस के आगे बीन बजाना है।
अभाविप के जिला संयोजक हेमंत पंवार ने बताया कि स्नातकोत्तर की बात करें तो अंग्रेजी में भी छात्रों को अनुत्तीर्ण किया गया। अब तक तो के मूल्यांकन में धांधली होती थी, परंतु इस बार अंकसूची में भी लापरवाही और बेईमानी की गई। अनेक विद्यार्थियों ने परीक्षा दी महाविद्यालय के द्वारा भी उनके प्रायोगिक परीक्षा के अंक विश्वविद्यालय को प्रेषित किए गए, फिर भी अंकसूचियों में उन्हें अनुपस्थिति बता दिया गया है। इससे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। ज्ञापन के दौरान तुकाराम मुजाल्दे, ललित चौधरी, अंकित मुकाती, भवनीत सिंह, आकाश सोनी, आदित्य गुप्ता, अश्विन वर्मा, अंजलि पाटीदार, दिव्या, शिवानी नामदेव, प्रीति, दीक्षा सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned