scriptADG के दौरे से पहले पुलिसकर्मियों ने चमकाया परिसर | ADG's proposed tour in Barwani district | Patrika News

ADG के दौरे से पहले पुलिसकर्मियों ने चमकाया परिसर

locationबड़वानीPublished: Dec 09, 2019 11:46:10 am

Submitted by:

vishal yadav

पुलिस कप्तान सहित रखवालों ने चलाया श्रमदान अभियान, एसपी ऑफिस, कंट्रोल कक्ष व कोतवाली परिसर में की साफ-सफाई, 12-13 दिसंबर को आने वाले थे एडीजी, स्थानांतरण से अब दौरे को लेकर संशय

ADG's proposed tour in Barwani district

ADG’s proposed tour in Barwani district

बड़वानी. जिले में प्रस्तावित पुलिस महानिरीक्षक (एडीजी) के दौरे को लेकर पुलिस महकमे में खासी हलचल बनी हुई है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय से लेकर जिले के थाने-चौकियों को चमकाने का काम गत दिनों से जारी है। इस तारतम्य में रविवार को मुख्यालय पर पुलिस कप्तान (एसपी) डीआर तेनीवार के साथ रखवालों की टीम ने एसपी ऑफिस लेकर कंट्र्रोल कक्ष और कोतवाली तक सफाई अभियान चलाया।
एसपी तेनीवार के नेतृत्व में रक्षित निरीक्षक हिन्दूसिह मुवेल सहित अधिकारी-कर्मचारियों ने सुबह 8 से 10.30 बजे तक पुलिस अधीक्षक परिसर और कंट्रोल कक्ष परिसर तथा मैदान में श्रमदान कर घास-फूस, झाडिय़ां, पत्तियों सहित कचरे को एकत्रित कर निपटान किया। वहीं कोतवाली परिसर में टीआई राजेश यादव के नेतृत्व में स्टॉफ द्वारा थाना परिसर को व्यवस्थित करने का प्रयास किया। टीआई के साथ एसआई, एएसआई और स्टॉफ ने तगारी-फावड़ा थाम परिसर में गिट्टी की चूरी बिछाई। पौधारोपण के लिए ईंटों की लाइन बनाई। वहीं पेंटरों द्वारा बाउंड्रीवाल व अन्य जगह रंग-रोगन का काम निपटाया।

12-13 दिसंबर को एडीजी का जिले में दौरा प्रस्तावित
उल्लेखनीय है कि 12-13 दिसंबर को एडीजी का जिले में दौरा प्रस्तावित है। वहीं इस बीच रविवार को मप्र शासन-गृहविभाग के उप सचिव डॉ. आरआर भोंसले द्वारा एडीजी वरुण कपूर को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय भोपाल में भेज दिया है। उनकी जगह अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक साइबर क्राइम पुलिस मुख्यालय भोपाल में पदस्थ मिलिंद कानस्कर को आगामी आदेश तक एडीजी इंदौर झोन का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है।

कभी नजर आथा भंगार घर, अब मैदान
बता दें कि डेढ़ दशक पूर्व पुराने कलेक्टोरेट के पास से (वर्तमान एसडीओपी कार्यालय) से राजघाट रोड दूधडेरी के पास नए भवन में कोतवाली थाना स्थानांतरित किया गया था। इसके बाद बीतते वर्षांे के दौरान थाना जब्ती के छोटे-बड़े वाहनों और रेत के भंडार से भंगार घर नजर आने लगा था। एक वर्ष पूर्व तक तो थाना परिसर में बाइक खड़ी करने और गेट तक रेत बिखरी नजर आती थी। वर्तमान में एडीजी के दौरे को देखते हुए टीआई के नेतृत्व में युद्ध स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया। चंद दिन में थाना परिसर साफ मैदान नजर आने लगा है। अब पेड़-पौधे लगाकर उसे शोभायमान बनाने की कवायद शुरु की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो