scriptBeware Of Any Desk Type Fraudulent Apps fraud on anydesk app | मोबाइल में एप डाउनलोड करते ही अकाउंट हो गया खाली, आप भी रहें सतर्क | Patrika News

मोबाइल में एप डाउनलोड करते ही अकाउंट हो गया खाली, आप भी रहें सतर्क

यह मोबाइल एप डाउनलोड करेंगे तो किसी दूसरे व्यक्ति के पास आपके फोन का पूरा कंट्रोल चले जाएगा...।

बड़वानी

Updated: April 27, 2022 04:52:53 pm

बड़वानी। ठगों ने आजकल ऑनलाइन ठगी का तरीका बदल लिया है। कई बार वे बैंक मैनेजर की जगह निर्वाचन अधिकारी बनकर फोन करते हैं। या आपके गूगल या फोनपे के अधिकारी बनकर बात करते हैं। आपको समझाते हुए आपसे मोबाइल पर ऐसा एप डाउनलोड करने की कहते हैं, जिसे मोबाइल में लोड करते ही आपके खाते से रुपया निकलना शुरू हो जाता है। यह मोबाइल एप है एनी डेस्क। आप भी इस एप से सतर्क रहें।

anydesk_app-1.png
,,,,

यह मोबाइल एप डाउनलोड होते ही आपके मोबाइल का पूरा कंट्रोल सिस्टम सामने वाले के हाथ में चले जाता है। इसके बाद वो आपका पूरा बैंक अकाउंट खाली कर सकता है। मध्यप्रदेश में ऑनलाइन फ्राड के केस लगातार बढऩे लगे है। ऐसा ही एक मामला बड़वानी में सामने आया है। यहां के एक व्यक्ति को उसके गूगल से फोन पे का फर्जी हेल्पलाइन नंबर प्राप्त कर अज्ञात व्यक्ति ने लिंक भेजी। इसके बाद फरियादी ने एनीडेस्क ऐप डाउनलोड किया। उसके बाद जालसाज ने फरियादी से पिन कोड प्राप्त कर खाते से 34000 निकाल लिए। इसके बाद फरियादी ने साइबर सेल से गुहार लगाई। साइबर सेल ने जांच में पाया कि ट्रांजेक्शन में उक्त राशि यूपीआई के माध्यम से कुबेरा फेंटेसी गेम कंपनी को हस्तांतरित हुई है।

Online Fraud In kota.. बिना ओटीपी बताए हुई ठगी

एसपी दीपकुमार शुक्ला, एएसपी आरडी प्रजापति के निर्देशन में साइबर सेल ने तत्काल कार्रवाई करते हुए संबंधित मर्चेट को सूचित कर उक्त राशि का हस्तांतरण रुकवाया और फरियादी के खाते में 27894 रुपए तत्काल वापसी करवाई।

वहीं ग्राम रेहगून निवासी एक ढाबा संचालक बलराम परमार को फोन पर अज्ञात व्यक्ति ने सेंधवा में ला एंड ऑर्डर ड्यूटी का बोलकर लगातर ओटीपी पूछकर आवेदक के खाते से एक लाख 20 हजार रुपए निकाल लिए।

इसकी शिकायत पर साइबर सेल ने तत्काल ट्रांजेक्शन का अवलोकन कर पाया कि उक्त राशि यूपीआई के माध्यम से अलगअलग मर्चंट को हस्तांतरित हुई है। इसके बाद साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए संबंधित मर्चंट को सूचित कर फरियादी के खाते में वापस 32 हजार रुपए का हस्तांतरण रुकवाकर वापस खाते में करवाया। वहीं शेष राशि के हस्तांतरण की भी जांच की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के सारे MLA-Minister हुए बागी, उद्धव के साथ बचे सिर्फ MLC-Minister और बेटा आदित्य ठाकरेMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतRajasthan Invest Summit : कांग्रेस शासित राजस्थान में 1.68 लाख करोड़ के निवेश की तैयारी में Rahul Gandhi के 'Double A'जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा से पहले डोडा में पुलिस पर हमले की साजिश रच रहा लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल बरामदRam Nath Kovind Vrindavan Visit : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वृंदावन पहुंचे, सीएम योगी ने किया स्वागत, जानें पूरा कार्यक्रमExclusive Interview: राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को किस आधार पर जीत की उम्मीद और क्या बोले आदिवासी महिला के खिलाफ उम्मीदवारी परराष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नामांकन दाखिल करेंगेभारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 में 7 विकेट से रौंदा, हार्दिक पांड्या और दीपक हूडा का दमदार प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.