शिखरधाम नागलवाड़ी में 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने किए भिलटदेव के दर्शन

शिखरधाम नागलवाड़ी में 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने किए भिलटदेव के दर्शन
Bhilat Dev Shikhardham Nagalwadi

Manish Arora | Updated: 06 Aug 2019, 10:16:23 AM (IST) Barwani, Barwani, Madhya Pradesh, India

नागपंचमी पर्व और श्रावण सोमवार पर शिवालयों में उमड़ी भीड़, बड़े भिलट देव मंदिर में हुए विभिन्न आयोजन, बांटी प्रसादी

बड़वानी. श्रावण मास का तीसरा सोमवार और नागपंचमी पर्व एक साथ होने से पर्व का विशेष महत्व रहा। सोमवार सुबह से ही शिवालयों सहित भिलटदेव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। जिले के सबसे बड़े भिलटदेव मंदिर शिखरधाम में चल रहे दो दिवसीय नागपंचमी उत्सव पर सोमवार को करीब ढाई लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। रविवार रात से ही यहां दर्शन का सिलसिला आरंभ हो गया था। सुबह बाबा का आकर्षक शृंगार किया गया। दिनभर शिखरधाम में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। रात में हुई महाआरती में प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन भी शामिल हुए।
शहर सहित जिलेभर में सोमवार को नागपंचमी धूमधाम और श्रद्धाभाव से मनाई गई। शहर के बड़े भीलट मंदिर में पूजन के लिए कतार लगी। कन्या महाविद्यालय के समीप छोटे भिटल मंदिर में प्रसादी वितरित की गई। शहर के छोटी कसरावद मार्ग स्थित बड़े भिलट मंदिर में पूजन-दर्शन के लिए सुबह से लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। श्रद्धालुओं ने आस्था के साथ लाखों नारियल बाबा के दरबार में चढ़ाए. शाम को मंदिर परिसर विद्युत सज्जा से जगमगा उठा। मंदिर समिति द्वारा आने वाले भक्तों को महाप्रसादी वितरित की गई। इसी तरह सुख विलास, रामकुल्लेश्वर मंदिर परिसर, रानीपुरा, चूनाभट्टी, कहारपुरा, कोयडिय़ा मार्ग स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर, बंधान मार्ग स्थित छोटा भीलट मंदिर आदि जगह विशेष शृंगार हुआ और प्रसादी वितरित की गई।
शिवालयों में हुआ भोलेबाबा का आकर्षक शृंगार
श्रावण के तीसरे सोमवार शहर के शिवालयों में भक्ति का सैलाब उमड़ा। मंदिरों पूजा-अर्चना, अभिषेक और आरती-प्रसादी के आयोजन हुए। राजघाट रोड स्थित सिद्धेश्वर मंदिर, रामकुल्लेश्वर महादेव, सिद्धनाथ महादेव सहित छोटे-बड़े शिवालयों में ओम नम: शिवाय की गंूज दिनभर सुनाई दी। अलसुबह से पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था, जो रात तक जारी रहा। कहीं फूलों, रंगों, तो कहीं बिल्व पत्र से भोलेबाबा का शृंगार किया गया। राजघाट रोड बस स्टैंड, स्नेह नगर कॉलोनी सहित विभिन्न जगह स्टॉल लगाकर भक्तों को साबुदाने की खिचड़ी वितरित की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned