scriptभाजपा नेता, सराफा व्यापारी से हुई लूट का पर्दाफाश, आभूषण किए बरामद | BJP leader, bullion busted by businessman busted | Patrika News

भाजपा नेता, सराफा व्यापारी से हुई लूट का पर्दाफाश, आभूषण किए बरामद

locationबड़वानीPublished: Jan 25, 2019 10:55:06 am

पुलिस ने चोरी की बोलेरो भी की जब्त, एक नाबालिग धराया, पांच फरार आरोपितों की तलाश में अब भी लगी है पुलिस, नहीं आए हाथ

BJP leader, bullion busted by businessman busted

BJP leader, bullion busted by businessman busted

ONLINE NEWS : VISHAL YADAV
बड़वानी। पाटी थाना क्षेत्र के ग्राम चैरवी के पास भाजपा मंडल उपाध्यक्ष और सराफा व्यापारी से 20 जनवरी को हुई आभूषणों की लूट के मामले का खुलासा करने में पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने लूट करने वाले एक नाबालिग को हिरासत में लेकर लूट में गए आभूषण बरामद किए हैं। वहीं चोरी गई एक बोलेरो वाहन भी पुलिस ने जब्त किया है। लूट करने वाले पांच आरोपी अब भी फरार हैं, पुलिस इनकी तलाश में लगी हुई है।
वारदात का खुलासा पुलिस कंट्रोल रूम पर पुलिस अधीक्षक यांगचेन डोलकर भूटिया ने गुरुवार को किया। उन्होंने बताया कि पाटी निवासी व्यापारी जितेंद्र सोनी सहित अन्य तीन लोगों के साथ चैरवी घाट सुनसान जगह पर अज्ञात बदमाशों ने बाइक अड़ाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने व्यापारियों से 58 किलो चांदी, एक सोने की चैन और 60 हजार रुपए नकदी चुरा लिए थे। सूचना मिलते ही पुलिस ने सक्रिय होकर घटना स्थल के आसपास की नाकाबंदी की। इससे आरोपितों को गांव भादल के जंगल में बाइक छोड़कर भागने पर मजबूर होना पड़ा। पुलिस ने बदमाशों को तलाश करने के लिए रात में जगह-जगह नाकाबंदी की। बदमाशों ने गांव खैरवानी से लहरू बारेला की बाईक चुराकर भागते समय रोसर, चैरवी और सेमलेट तिराहे पर नाकाबंदी में मौजूद आरक्षक प्रवीण चौहान से भिड़ंत हुर्ई। आरक्षक ने बहादुरी से दो बदमाशों को रोकने का प्रयास किया। इससे बदमाश पत्थरों से आरक्षक प्रवीण चौहान पर हमला कर भाग गए। साथ ही खेरवानी निवासी लहरू बारेला के यहां से चुराई बाइक ाी मौके पर छोड़ दी। रात में पहाड़ी क्षेत्र होने से दो बदमाश ाागकर कस्बा पाटी से एक बोलेरो गाड़ी चोरी कर ााग गए।
गंभीर दिखा मामला, टीम की गठित
एसपी यांगचेन डोलकर भूटिया ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी ओंकारसिंह कलेश, एसडीओपी अंतरसिंह जमरा के निर्देशन में तत्काल टीम गठित की। टीम को मुखबीर के जरिये सूचना मिली की बदमाशों द्वारा चोरी किया वाहन धार में चल रहा है। इससे एसपी भूटिया ने धार एसपी विरेंद्रसिंह ने संपर्क कर टांडा टीआई एमटी बैग को सूचना दी। इस पर टांडा थाना प्रभारी और पाटी थाना प्रभारी मजहर खान की टीम ने बोलेरो का पीछा कर उसे गांव नरवाली थाना टांडा में एक नाबालिग बालक द्वारा चलाते हुए जब्त किया। गिर तार वाहन चालक से पुछताछ करने पर उसने अपने पांच अन्य साथियों की मदद से घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। साथ ही बताया कि उसके हिस्से में आई लूट की रकम एवं राशि को उसने गांव सेमलेट के जंगलों में पहाड़ पर छिपाकर रखा है। इसके आधार पर पुलिस पार्टी ने पहाड़ की सर्चिंग कर छुपाकर रखी 10 किलो चांदी और 3 हजार रुपए नगद जब्त करने में सफलता हासिल की। आरोपी को न्यायालय पेश किया।
कपास से भरे वाहन को रोककर की थी लूट
पुलिस द्वारा पकड़े गए नाबालिग आरोपी सहित अन्य पांच साथियों के विरूद्ध जिला धार के सीमावर्ती थाने टांडा, बाग और इंदौर में भी लाखों की लूट के अपराध दर्ज है। इस मामले में थानों को इनकी तलाश है। नाबालिग सहित साथियों ने विगत दिनों एक कपास से ारी आयशर वाहन को रोककर लूटा था। इसमें पकड़ा गया आरोपी भी गिरफ्तार था। पुलिस ने आरोपी के पास से चार बाइक और एक बोलेरा वाहन बरामद की।
अन्य आरोपितों के पास से बरामद होगा माल
पाटी प्रभारी मजहर खान ने बताया कि मामले में अभी पांच आरोपी फरार है। उनके पास से भी शेष माल बरामद होगा। पुलिस अधीक्षक ने लूट का खुलासा करने में महती भूमिका निभाने वाले थाना प्रभारी टांडा एमटी बैग, थाना प्रभारी पाटी मजहर खान, सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र राठौर, कमल तारे, प्रधान आरक्षक अनिल दासौंधी, रायसिंह, बिलवर, रूपसिंह, आरक्षक सुरेश पाटीदार, अश्विन पाटीदार, प्रवीण चौहान, विनोद नरगांवे, अशोक पाटीदार, तारीक खान, बाबूलाल, नवीन, कुंवरसिंह, तेरसिंह, खुमसिंह, थाना बड़वानी के प्रधान आरक्षक जितेन्द्र, आरक्षक संदेश, बिलवीर, सायबर सेल आरक्षक अरूण, योगेश पाटील को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो