scriptपुलिस के गुंडा सफाई अभियान में पहली बार हिस्ट्रीशीटरों पर हुई कार्रवाई | BJP leader house had illegal weapon | Patrika News

पुलिस के गुंडा सफाई अभियान में पहली बार हिस्ट्रीशीटरों पर हुई कार्रवाई

locationबड़वानीPublished: Apr 02, 2019 10:24:32 am

तीन कार्रवाई में 13 पिस्टल, 116 जिंदा कारतूस और 17 हथगोले जब्त, फरार हिस्ट्रीशीटर भाजपा नेता के घर में था अवैध हथियारों का जखीरा, सेंधवा के एक हिस्ट्रीशीटर पर लगी रासुका, दूसरे पर रासुका की प्रक्रिया जारी

BJP leader house had illegal weapon

BJP leader house had illegal weapon

बड़वानी. लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस ने गुंडा सफाईअभियान चला रखा है। पहली बार पुलिस ने सेंधवा शहर में बड़ी कार्रवाई करते हुए भाजपा के नेता और हिस्ट्रीशीटर बदमाश संजय यादव के यहां से हथियारों का जखीरा पकड़ा है। जिसके बाद संजय यादव पर रासुका की कार्रवाई की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी है। वहीं, दूसरे हिस्ट्रीशीटर गोपाल जोशी पर भी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है। संजय यादव और गोपाल जोशी गैंग के बीच चली आ रही गैंगवार के चलते सेंधवा में कईबड़ी वारदातें हो चुकी है। जिसके कारण शहर में खौफ का माहौल बना हुआ था। पुलिस की कार्रवाई से शहर के लोग चैन की सांस ले सकेंगे।
एसपी यानचेंग डी भूटिया ने बताया कि शहर को बदमाशों के खौफ से मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस द्वारा गुंडा सफाई अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत 30 मार्चको गोपाल जोशी गैंग के दो बदमाशों आसिफ और नदीम को गिरफ्तार किया गया था। दोनों के पास से 2 पिस्टल और पांच कारतूस मिले थे। साथ ही संजय यादव गैंग के सागर को भी एक पिस्टल के साथ पकड़ा था। जिसके बाद 31 मार्च की रात संजय यादव के घर दबिश दी गई तो भारी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा मिला। एसपी ने बताया कि फरार संजय यादव के विरुद्ध धारा 25(1), 27 आम्र्स एक्ट एवं 5/4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पुलिस द्वारा सेंधवा में की गई कार्रवाई में अब तक 13 पिस्टल, 116 जिंदा कारतूस व 17 हथगोले जब्त हुए हैं।
पानी की केन में रखे हुए थे हाथगोले
पुलिस ने संजय यादव के दारू गोदाम स्थित घर में आधी रात को दबिश दी। इस दौरान घर में कोईपुरुष नहीं था। पुलिस ने छत के ऊपर बने कक्ष में एक अलमारी में रखी पोटली में से पिस्टल और कारतूस जब्त किए।जबकि पानी की एक केन में हाथ गोले छुपाकर रखे हुए थे। एसपी भूटिया ने बताया कि जब्त पिस्टल में से दो हैंडमेड 32 बोर पिस्टल, 2 कंट्रीमेड 7.62 एमएम पिस्टल और 6 फैक्ट्री मेड 9 एमएम की पिस्टल जब्त की गई है। संजय यादव के यहां से 111 कारतूस भी मिले है। हाथ गोले भी देशी बताए जा रहे है, जिसकी जांच इंदौर के एक्सपर्ट से कराई जा रही है।
सेंधवा में सक्रिय हैं दो गैंग
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सेंधवा शहर में दो गैंग संजय यादव तथा गोपाल जोशी का सक्रिय है। ये अवैध वसूली, लोगों को डराना धमकाना, फिरोती मांगना, मारपीट व हत्या जैसे अपराधों को अंजाम देने में संलग्न है। संजय यादव के उपर 47 अपराध और गोपाल जोशी पर 30 से अधिक अपराधिक प्रकरण दर्ज है। जिसके आधार पर इन दोनों सरगनाओं के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) की कार्रवाई की है। इनमें से एक गैंग के लीडर गोपाल जोशी पर जिला दंडाधिकारी बड़वानी अमित तोमर ने पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) की कार्रवाई की है। एसपी ने बताया कि संजय यादव पर भी रासुका की कार्रवाई प्रक्रिया में आ चुकी है।
दो साल पहले की थी भाजपा ज्वाईन
गौरतलब है कि संजय यादव ने दो साल पूर्व भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के कार्यक्रम में संजय यादव ने भाजपा का हाथ थामा था। इसके बाद जनवरी 2018 में संजय यादव की माता ने नगर पालिका सेंधवा का चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में संजय यादव की मां निर्विरोध नगर पालिका अध्यक्ष चुनी गई थी। ये मुद्दा भी कई दिनों तक चर्चा में रहा था। अब सेंधवा में हुई दबिश में हथियारों का जखीरा मिला तो राजनीतिक गलियारों में भी हलचल मची है।
टीम में इनकी रही सक्रिय भूमिका
पुलिस अधीक्षक भूटिया ने बताया कि एएसपी सुनिता रावत के नेतृत्व में कार्रवाई में दो टीमें बनाकर दबिश दी गई थी। इसमें सेंधवा एसडीओपी शशि कैथवास, शहर थाना प्रभारी राजू बघेल, ग्रामीण थाना प्रभारी विश्वदीपसिंह परिहार, जुलवानिया थाना प्रभारी तारा मंडलोई, नागलवाड़ी प्रभारी मजहर खान, वरला थाना प्रभारी सोमा मलिक, बालसमुद प्रभारी शंकर निंगवाल, खरगोन जिले के ऊन थाना प्रभारी माधवसिंह ठाकुर व स्टाफ का सराहनीय कार्य रहा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि टीम के लिए ईनाम की घोषणा जल्द की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो