scriptचुनाव खत्म होते ही थकान उतारने में लगे नेता | Candidate Relax twisted on the second day of polling | Patrika News

चुनाव खत्म होते ही थकान उतारने में लगे नेता

locationबड़वानीPublished: Nov 30, 2018 10:57:12 am

विधायक ने दोपहर तक घर में ही किया आराम, भाजपा प्रत्याशी बारहवे में पहुंचे तो निर्दलीय जलवाय में

Candidate Relax twisted on the second day of polling

Candidate Relax twisted on the second day of polling

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. चुनाव में लगे प्रत्याशियों की करीब 20 दिन से चल रही भागदौड़ 28 नवंबर को मतदान होते ही खत्म हो गई। चुनाव प्रचार के लिए सुबह जल्दी उठकर दिनभर गांव-गांव जाकर लोगों से मिलने का सिलसिला देर रात तक चलने का दौर भी अब खत्म हो गया। मतदान के दूसरे दिन प्रत्याशी रिलैक्स मुड़ में नजर आए। सुबह देर तक आराम करने के बाद प्रत्याशी रोजाना की सामान्य दिनचर्या में लगे नजर आए। कांग्रेस प्रत्याशी व विधायक दोपहर तक घर पर ही रहे। भाजपा प्रत्याशी ने एक गमी में शिरकत की।वहीं, कांग्रेस के बागी निर्दलीय प्रत्याशी अपने मित्र के बेटे की जलवाय के कार्यक्रम में शामिल हुए।
ऐसी रही मतदान के बाद प्रत्याशियों की दिनचर्या
भाजपा प्रत्याशी प्रेमसिंह पटेल सुबह देर से उठे। सभी कामों से फारिग होकर सुबह 11 बजे वे ग्राम बोरलाय में एक गमी के कार्यक्रम बारहवें में शामिल हुए। दोपहर को घर पहुंचे तो यहां कार्यकर्ताओं को देख उनके साथ चर्चा के लिए बैठ गए। चाय की चुस्कियों के साथ वे हार जीत का आकलन करते रहे। इसे बाद वे ट्रैक्टर दुर्घटना में मृत अपने कार्यकर्ता की अंत्येष्टी में शामिल होने गए। शाम को नहाकर उन्होंने फिर कार्यकर्ताओं से चर्चा की।
कांग्रेस प्रत्याशी रमेश पटेल गुरुवार को सुबह देर से उठे। घर पर आराम करते हुए उन्होंने फोन पर ही कार्यकर्ताओं से चर्चा कर मतदान प्रतिशत के आधार पर हार जीत की गणना की। दोपहर 12 बजे वे स्नान आदि से फारिग होकर ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे और मतदान का आभार माना। इसके बाद वे अपने गृह ग्राम सुस्ती खेड़ा भी पहुंचे। परिवार से मुलाकात के बाद कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए देर शाम को घर लौटे।
निर्दलीय प्रत्याशी राजन मंडलोई आम दिनों की तरह ही सुबह जल्दी उठकर तैयार होकर घर से निकल गए। ट्रैक्टर दुर्घटना की सूचना मिलने पर वे पोस्टमार्टम रूम पहुंचे और मृतक के परिवार से चर्चा की। इसके बाद वे यहां से ग्राम सजवानी में अपने मित्र के बेटे की जलवाय के कार्यक्रम में पहुंचे और भोजन किया। दोपहर को वे अपने चुनाव कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर चुनाव में अपनी हार जीत का गणित निकाला।
सब मान रहे अपनी-अपनी जीत
रिकॉर्ड मतों से जीत का दावा
भाजपा प्रत्याशी प्रेमसिंह पटेल अपनी जीत तय मान रहे हैं। उनका कहना है कि इस बार जनता ने केंद्र और शिवराज सरकार के कामों को देखकर वोट दिया है। हालांकि वे जीत हार का आंकड़ा नहीं बता रहे, लेकिन रिकॉर्ड मतों से जीत का दावा किया।
पाटी में होगी लीड कम, सिलावद से जीतेंगे
कांग्रेस प्रत्याशी रमेश पटेल भी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। उनका कहना है कि वे पाटी बेल्ट में निर्दलीय से कम वोट ला रहे हैं, लेकिन सिलावट बेल्ट मेें उसकी भरपाई हो रही है। उनका आकलन है कि आठ से दस हजार वोट से वे जीत रहे हैं।
5 से 15 हजार के बीच होगी जीत
निर्दलीय प्रत्याशी राजन मंडलोई भी अपनी जीत का दावा पेश कर रहे हैं। उनका आकलन है कि पाटी बेल्ट से उन्हें खासी लीड मिल रही है। यदि उन्हें सिलावट बेल्ट से लीड मिली तो वे 15 हजार से जीतेंगे, नहीं तो ये आंकड़ा 5 हजार पर सिमट जाएगा।

चुनाव की व्यस्तता के बाद देर रात सुकून की नींद ली
पानसेमल. भाजपा प्रत्याशी दीवानसिंह पटेल ने कहा कि चुनाव की व्यस्तता के बाद देर रात सुकून की नींद ली। हम तो बिना थके निरंतर चलने में विश्वास रखते है। मुझे कोई थकान या तनाव नहीं है। मैं और मेरे कार्यकर्ता बड़ी लगन व कर्तव्य निष्ठा से इस चुनावी घमासान में भाजपा की विकास गाथा को लेकर मतदाताओं के बीच पहुंचे। हमारी सरकार की सबका साथ सबका विकास की नियति से 4थी बार सरकार बनाने का आशीर्वाद मांगा। जनता ने मुझे भरोसा दिलाया कि आप चौथी बार सत्ता में आएंगे। चुनाव के दूसरे दिन के दिन दिनचर्या में दीवानङ्क्षसह पटेल बताया कि मुझे थकान महसूस नहीं होती। मैं पार्टी के लिए सतत काम करने मे विश्वास करता हूं। आज में अपने कार्यालय पर ही रहूंगा और मेरे कार्यकर्ताओं का अभिवादन करुंगा व आभार प्रकट करुंगा। मतदान से जनता ने हमारे हित में वोट किया है। मैं इससे पहले पंच, जनपद पंचायत, विधानसभा के कुल मिला कर 9 चुनाव जीता हूं। 2 चुनाव जरुर हारा था, लेकिन हमारी उर्जा उस भी प्रखर थी आज भी प्रखर है।
चुनाव के दूसरे दिन कांग्रेस प्रत्याशी पहुंची बड़वानी
चुनाव के दूसरे दिन गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रभागा किराड़े बड़वानी गई। कार्यालय से ब्लॉक अध्यक्ष ने कहा कि थकान तो हुई, लेकिन हमारी प्रत्याशी चंद्रभागा किराड़े भारी मतों से विजयी होगी। इस खुशी से हमारी सारी थकान खत्म हो गई। मतदान का प्रतिशत बढऩे से हमारी उम्मीदें और बढ़ गई है। हम चुनाव की थकान को भूल चुके है। हम इतने व्यस्त रहे की आज दिन तक परिवार से संवाद तक साध नहीं पा रहे। आज का हमारा पूरा दिन कांग्रेस कार्यालय पर बीतेगा। आज कार्यकर्ताओं की मेहनत का आभार व्यक्त किया जाएगा। कार्यालय पर पीसीसी प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि ठानसिंह पंवार सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।

वोटिंग के दूसरे दिन सामान्य रहा प्रत्याशियों का दिन
सेंधवा. विधानसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होने के बाद दूसरे दिन गुरुवार को प्रमुख प्रत्याशियों का दिन सामान्य रहा। रोज की तरह नेता कार्यकर्ताओं से मिलते रहे। चुनाव के बाद भाजपा प्रत्याशी अन्तरसिंग आर्य की सुबह सामान्य हुई। उन्होंने गुरुवार सुबह अपने खेत में फसलों का निरीक्षण किया। दोपहर को उन्होंने अपने निवास पर कार्यकर्ताओं से चर्चा की। चुनाव के आंकलन पर आर्य ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है। जीत भाजपा की ही होगी।
कार्यकर्ताओं से मिलते रहे कांग्रेसी प्रत्याशी
विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ग्यारसीलाल रावत मतदान के दूसरे दिन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मिलते रहे। पूरे दिन रावत अपने हिंगवा ग्राम में रहे। रावत ने बताया कि कांग्रेस की जीत पक्की है। हमें जनता का पूरा समर्थन मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो