मुख्यमंत्री ने किया रोड शो, तो अरुण यादव ने निकाली रैली

manish arora

Publish: Jan, 14 2018 11:14:00 AM (IST)

Barwani, Madhya Pradesh, India
मुख्यमंत्री ने किया रोड शो, तो अरुण यादव ने निकाली रैली

प्रत्याशियों के समर्थन में मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष मैदान में, सीएम ने तीन तो कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने चार निकायों में किया जनसंपर्क


बड़वानी. नगरीय निकाय चुनाव को लेकर दिग्गजों ने मैदान संभाल लिया है। शनिवार को जहां मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने खेतिया, राजपुर और अंजड़ में रोड शो कर सभा को संबोधित किया। वहीं, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने अंजड़, पलसूद, बड़वानी और राजपुर में सभाएं ली। बड़वानी में अरुण यादव ने कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में बाइक रैली निकाली।बाइक रैली ने करीब तीन घंटे तक शहर में भ्रमण किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने अध्यक्ष पद के उम्मीदवार लक्ष्मणसिंह चौहान और विभिन्न वार्डों में जाकर वार्ड पार्षद प्रत्याशियों के साथ कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। वहीं, दूसरी ओर भाजपा के अध्यक्ष पद प्रत्याशी प्रेमसिंह पटेल ने भी शनिवार को तीन वार्डों में जनसंपर्क किया और भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

आज मतगणना दलों का प्रशिक्षण
नगर निकाय निर्वाचन में लगे मतगणना दलों का प्रशिक्षण आज सुबह 10.30 बजे से उत्कृष्ट विद्यालय के सभाग्रह में आयोजित होगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी बी कार्तिकेयन ने प्रशिक्षण में अनिवार्य रूप से मतगणना कार्य में सलग्न दल के सदस्यों, सामग्री प्रभारी अधिकारी व श्रम अधिकारी टीएस मुजाल्दे, मास्टर ट्रेनर्स व्याख्याता एसएन गंधवानी, एमके जैन को अनिवार्य रूप से प्रशिक्षण में मौजूद रहने के निर्देश दिए है।

पर्ची में न हो चुनाव चिह्न व प्रत्याशी का नाम
राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को मतदान दिवस की जानकारी देने के लिए पहुंचाई जाने वाली पर्चियों को चुनाव चिह्न, पार्टी व प्रत्याशी का नाम मुद्रित न किए जाने के लिए कहा है। राजनैतिक दलों से कहा गया है कि वे सादी मतदाता पर्ची तैयार करें जिसमें वोटर आईडी क्रमांक, मतदाता का नाम, पता व मतदान केंद्र की जानकारी हो। निर्वाचन आयोग ने आयोग की तरफ से मतदाताओं को फोटोयुक्त पर्ची पहुंचाए जाने के निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए हैं। जिस पर जिले में नगरीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रो में मतदाता पर्ची पहुंचाने का कार्य बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) घर-घर जाकर कर रहे है। जिला निर्वाचन अधिकारी तेजस्वी एस नायक ने सभी बीएलओ को आदेशित किया है कि वे उक्त कार्य निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करें।

कल शाम के बाद बाहरी लोगों का प्रवेश रहेगा बंद
जिले में सोमवार शाम 5 बजे से चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर तेजस्वी एस नायक ने प्रचार बंद होने के बाद बाहर से आए किसी भी राजनैतिक व्यक्ति या दल के कार्यकर्ता व चुनाव अभियान से जुड़े लोगों की मौजूदगी अवांछनीय है। उन्होंने साफ तौर पर कहा ऐसे बाहरी लोगों के क्षेत्र में पाए जाने पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी जो उस नगर निकाय क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं। साथ ही होटल, लॉज, सराय, निजी मकान, फार्म हाउस, बस स्टैंड व रेल्वे स्टेशन में मिलने वाले राजनैतिक व्यक्तियों पर भी कार्रवाई होगी।

Ad Block is Banned