script

बागियों को लेकर संभागीय प्रभारी ने काटी कन्नी

locationबड़वानीPublished: Feb 13, 2019 10:45:04 am

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के संभागीय प्रभारी ने दी कार्यकर्ताओं को नसीहत, लोकसभा प्रभारी ने भी संगठन को मजबूत करने को लेकर की चर्चा

Congressional in-charge for Lok Sabha elections

Congressional in-charge for Lok Sabha elections

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी से अपनी तैयारियां तेज कर दी है। लोकसभा चुनाव के चलते अब राष्ट्रीय और प्रादेशिक नेताओं के दौरे भी शुरू हो चुके हैं। मंगलवार को संभागीय प्रभारी मथुरादत्त जोशी और लोकसभा प्रभारी हिम्मत पटेल ने बड़वानी में कार्यकर्ताओं का मन टटोला। नेताद्वय पार्टी में एकजुटता की बात करते रहे और गुटबाजी को नकारते रहे। जब उनसे विधानसभा चुनाव में बागियों के बारे मेें बात की तो वे कन्नी काट गए और गेंद हाई कमान के पाले में डाल दी।
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए पार्टी ने अभी से कमर कसना शुरू कर दिया है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने और बड़वानी जिले की चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज कराने को लेकर कांग्रेस में उत्साह है। बड़वानी विधानसभा में कांग्रेस को मिली हार को लेकर नेताद्वय कुछ भी बोलने से इंकार करते रहे। उल्लेखनीय हैकि बड़वानी विधानसभा में प्रत्याशी चयन को लेकर बगावत हुई थी और बागी प्रत्याशी के रूप में राजन मंडलोई ने हुंकार भरी थी। लोकसभा में भी करीब 11 प्रत्याशी अब तक अपना फार्मजमा करा चुके है। प्रत्याशी चयन को लेकर लोकसभा में भी बगावत के आसार अभी से दिख रहे है। हालांकि पर्यवेक्षकगणों ने इस बात से भी इंकार किया।
कांग्रेस में कोईगुटबाजी नहीं
पर्यवेक्षक मथुरादत्त जोशी ने कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है। कोई गुटबाजी सामने भी आती है तो सभी को साधने का प्रयास किया जाएगा। पर्यवेक्षक द्वय ने सभी से कहा कि संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत किया जाए। लोकसभा चुनाव में बूथ मजबूत होगा तो पार्टी का उम्मीदवार भी मजबूत होगा। साथ ही दोनों ने स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव को लेकर उनके सुझाव भी जाने। उन्होंने सभी से पार्टी को जीताने का आह्वान किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं से जिले से लोकसभा उम्मीदवारों के नाम भी जाने।
मतदाताओं को पार्टी से जोडऩा मुख्य लक्ष्य
इस दौरान संभागीय प्रभारी ने स्पष्ट किया कि हमें कांग्रेस संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए भेजा गया है। विधानसभा चुनावों में जहां पार्टी को कम वोट मिले हैंए वहां अधिक फोकस कर मतदाताओं को पार्टी से जोडऩा मुख्य लक्ष्य है। प्रत्येक लोकसभा में एक कार्डिनेटर नियुक्त किया हैं, जिसके द्वारा गत विधानसभा की समीक्षा कर कमजोर दूर की जाएगी। बूथ लेवल पर 21 सदस्यी टीम गठित की जाएगी। मंडलम व बूथ लेवल को मजबूत किया जाएगा। इस दौरान नपा अध्यक्ष लक्ष्मण चौहान, वरिष्ठ नेता चंद्रशेखर यादव, माना पटेल, शकील खान सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।
लुभावने वादे कर भाजपा आई सत्ता में
चर्चा में मथुरादत्त जोशी ने कहा कि वर्ष 2014 में देशवासियों को लुभावने मुख्य पांच वादे कर सत्ता में आई। जिसमें एक सिर के बदले 10 सिर लाने की बात कही, लेकिन आज भी हमारे जवानों की जान जा रही है। वहीं, धारा 370 हटाने का वादा करने वाली भाजपा ने खुद जम्मू कश्मीर में मेहबूबा के साथ सरकार बनाई। किसानों की दुगुनी आय की बात कही थी, लेकिन स्थिति सामने है। बेरोजगारी के हालात ऐसे हैं कि लोगों को पलायन करना पड़ता है। कांग्रेस से 70 सालों का हिसाब मांगने वाले पहले पांच सालों का हिसाब दें। देश व उप्र में भाजपा सरकार हैं, फिर भी राम मंदिर बनना तो दूर, वहां सफाई तक नहीं करवा पाई। आगामी आम चुनाव कांग्रेस विकास के एजेंडे पर लड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो