आखिर क्यों नहीं समझ रहे लोग ? निर्धारित समय का उठा रहे गलत फायदा

बेवजह सड़कों पर घूमकर, स्वास्थ्य से कर रहे खिलवाड़

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 29 Mar 2020, 09:21 AM IST

बडवानी/जुलवानिया : कोरोना वायरस से बचाव व संक्रमण की रोकथाम के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच प्रशासन द्वारा आम जनता को जरूरी वस्तुओं की खरीदारी के लिए समय निर्धारित किया गया है। इसी निर्धारित समय का गलत फायदा उठाकर लोग सडक़ों पर बेवजह घूमते नजर आतें है, तो कहीं भीड़ में खरीदारी कर रहे हैं।

अब सडक़ों पर अनावश्यक घूम रहे लोगों को प्रतिबंधात्मक आदेशों का पालन कराने व उन्हें अपने-अपने घरों पर रहने के लिए पुलिस को सख्त होना पड़ रहा है। आखिर लोग समझ क्यों नहीं रहे है कि प्रशासन द्वारा बरती जा रही सख्ती उनके स्वास्थ्य के लिए ही है। इसमें घर पर रहकर सुरक्षित रह सकते हैं, ताकि देश इस विश्वव्यापी महामारी से अपना बचाव कर सके।

bd2973.jpg

बेवजह सड़कों पर घूमकर, स्वास्थ्य से कर रहे खिलवाड़

शुक्र है कि अब तक ग्रामीण क्षेत्रों में से कोरोनो जैसी जानलेवा बीमारी से पीडि़त कोई सामने नहीं आया है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में जिस तरह लोगों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। उससे कोरोनो संक्रमण के फैलने की संभावना उतनी ही अधिक बढ़ रही है। लोगों का अनावश्यक सडक़ों पर घूमना तथा वस्तुओं की खरीदारी करते सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करना भारी पड़ सकता है। लोग स्वयं के साथ अपने परिवार की सेहत व सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे है।

bd2952_1.jpg

अपने दूसरे चरण में कोरोना वायरस

लॉक डाउन के दौरान कोरोना महामारी के प्रति लोगों की लापरवाही नगर मे देखने को मिली। जब निर्धारित समय में लोग जरूरी वस्तुओं की खरीदारी के लिए बाजार मे निकले और सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन न करते हुए भीड़ में सामान खरीदने की होड़ मचाने लगे। कोरोनो प्रकोप से निपटने के लिए देश लॉक डाउन के रूप में अपने प्राथमिक उपचार में लगा है। क्योंकि भारत में अभी कोरोना वायरस अपने दूसरे चरण में है। आबादी के अनुपात में देश की स्वास्थ्य सेवाएं जिस हालत में है। यदि कोरोनो वायरस का संक्रमण तीसरे चरण में दस्तक देता है, तो देश की विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति कितनी भयावह होगी। सोच कर ही शरीर में सिरहन पैदा होती है।

bd2903_julwaniya.jpg
Corona virus coronavirus
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned